scriptडोंबिवली MIDC में फिर आग का तांडव, केमिकल कंपनी में धड़ाधड़ हुए धमाके, NDRF मौके पर पहुंची | Thane Dombivli MIDC chemical factory fire update NDRF reached | Patrika News
मुंबई

डोंबिवली MIDC में फिर आग का तांडव, केमिकल कंपनी में धड़ाधड़ हुए धमाके, NDRF मौके पर पहुंची

Dombivli MIDC Chemical Factory Fire :
आग लगने के बाद एहतियात के तौर पर पूरा इलाका खाली कराया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर है।

मुंबईJun 12, 2024 / 07:10 pm

Dinesh Dubey

Dombivli MIDC fire news
Dombivli MIDC Fire : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली एमआईडीसी में बुधवार को भीषण आग लग गई। डोंबिवली MIDC फेज दो क्षेत्र में स्थित एक केमिकल कंपनी में सुबह साढ़े दस के करीब आग लगी। फायर ब्रिगेड की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई।

यह भी पढ़ें

अफसर बहू निकली ससुर की कातिल! प्रॉपर्टी पाने के लिए कार से कुचलवाया, 1 करोड़ रुपये किए खर्च

चीफ फायर ऑफिसर नामदेव चौधरी के मुताबिक, सुबह 10:30 बजे के आसपास आग लगने की सूचना मिली। आग बुझाने के लिए लगभग 13-14 फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं। स्थिति नियंत्रण में है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। यहां दो केमिकल कंपनियां हैं जो आग की चपेट में आई है।

बताया जा रहा है कि आग इंडो अमाइंस (Indo Amines) केमिकल कंपनी में लगी और फिर बगल की केमिकल कंपनी में भी फैल गई। आग लगने के बाद करीब एक घंटे तक यहां धमाका हुआ। एहतियात के तौर पर पूरा इलाका खाली कराया गया है। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।
जब आग लगी तो कंपनी में अधिक कर्मचारी नहीं थे, जो थे उन्हें तत्काल बाहर निकाल लिया गया और कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन धमाकों की आवाज से इलाके में दहशत फ़ैल गई।
आग लगने का सही कारण अभी तक सामने नहीं आया है। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल कंपनी के अंदर कोई नहीं फंसा है। घटना के बाद इलाके में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी।
बता दें कि डोंबिवली एमआईडी में दर्जनों केमिकल कंपनियां हैं। करीब 15 दिन पहले इसी एमआईडीसी परिसर में स्थित अभिनव कंपनी में बड़ा विस्फोट हुआ था। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई। ऐसे में दोबारा आग लगने की घटना से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है।

Hindi News/ Mumbai / डोंबिवली MIDC में फिर आग का तांडव, केमिकल कंपनी में धड़ाधड़ हुए धमाके, NDRF मौके पर पहुंची

ट्रेंडिंग वीडियो