scriptThane: कल्याण के निजी बैंक से 6 करोड़ रुपये की ठगी, लोन के नाम पर ऐसे लगाया चूना, 3 गिरफ्तार | Thane Crime News Three arrested for cheating Rs 6 crore to private bank in Kalyan | Patrika News
मुंबई

Thane: कल्याण के निजी बैंक से 6 करोड़ रुपये की ठगी, लोन के नाम पर ऐसे लगाया चूना, 3 गिरफ्तार

Kalyan Crime News: आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अधिकारियों ने कोरवी एग्रो प्राइवेट लिमिटेड (Korvie Agro Pvt Ltd) के निदेशक दिग्विजय कोकरे समेत तीन लोगों को 6.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

मुंबईOct 12, 2022 / 05:04 pm

Dinesh Dubey

Dombivli Cyber ​​Fraud News

डोंबिवली में ऑनलाइन फ्रॉड का मामला आया सामने

Thane Kalyan News: मुंबई से सटे ठाणे जिले में एक प्राइवेट बैंक (Thane bank Fraud) से करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने लोन के नाम पर बैंक (Bank Loan) को चूना लगाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अधिकारियों ने मंगलवार को कोरवी एग्रो प्राइवेट लिमिटेड (Korvie Agro Pvt Ltd) के निदेशक दिग्विजय कोकरे, डेवलपर मनीष शुक्ला और एजेंट उमेश को एक निजी बैंक से 6.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया।
यह भी पढ़ें

Mumbai Airport: दुबई से लौटे यात्रियों के अंडरवियर में मिला 1.63 करोड़ का सोना, कस्टम अधिकारियों ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि कोकरे ने अपने 26 कर्मचारियों की मिलीभगत से जाली दस्तावेजों पर उनके नाम पर आवास ऋण लिया था और पैसे को डायवर्ट किया। ईओडब्ल्यू (Economic Offences Wing) ने जांच में पाया कि आरोपी ने उस कंपनी के कर्मचारियों को भी मिला लिया, जो बैंक की ओर से लोन स्वीकृत होने से पहले संपत्तियों का निरीक्षण करने के लिए आये थे। पुलिस ने कहा कि एजेंट उमेश ने लोन पास करवाने के सारे हथकंडे बताये थे।
लोन चुकाने में असमर्थ होने पर जब आरोपी डिफाल्टर हो गया तो प्राइवेट बैंक को धोखाधड़ी का पता चला। जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया। फ़िलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की आगे की जांच में जुटी हुई है।

Hindi News / Mumbai / Thane: कल्याण के निजी बैंक से 6 करोड़ रुपये की ठगी, लोन के नाम पर ऐसे लगाया चूना, 3 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो