scriptआर्यन खान को जेल भेजने वाले समीर वानखेड़े लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, ये पार्टी देगी टिकट! | Sameer Wankhede to contest Maharashtra Assembly election 2024 | Patrika News
मुंबई

आर्यन खान को जेल भेजने वाले समीर वानखेड़े लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, ये पार्टी देगी टिकट!

Sameer Wankhede : अक्टूबर 2021 में लक्जरी कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर ड्रग्स जब्ती और आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद समीर वानखेडे सुर्खियों में आये थे।

मुंबईOct 17, 2024 / 02:42 pm

Dinesh Dubey

Sameer Wankhede Maharashtra Assembly election 2024
Sameer Wankhede Will Join Shiv Sena Eknath Shinde : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब एक हाई प्रोफाइल अधिकारी की एंट्री होने वाली है। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ कथित ड्रग्स मामले में कार्रवाई से चर्चा में आये पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े अब चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं।
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े अब सत्तारूढ़ महायुति से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में समीर वानखेड़े शिंदे की शिवसेना में शामिल होंगे और उनकी उम्मीदवारी की घोषणा भी की जाएगी।
चेन्नई में तैनात आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े इस्तीफा देकर महाराष्ट्र चुनाव लड़ेंगे। कुछ ही दिनों में वह शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें-समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर को जान से मारने की धमकी, पाकिस्तान और UK से आया कॉल

किस सीट से लड़ेंगे चुनाव?

माना जा रहा है कि वह मुंबई की धारावी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले इस सीट पर कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड़ विधायक थीं. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में वर्षा गायकवाड़ जीतकर सांसद बन गयीं हैं। इसलिए चर्चा है कि वर्षा गायकवाड़ की छोटी बहन ज्योति गायकवाड़ को उनकी धारावी सीट पर टिकट दिया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो ज्योति गायकवाड़ और समीर वानखेड़े आमने-सामने होंगे। इस बारे में समीर वानखेड़े ने अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

आर्यन खान केस से सुर्ख़ियों में आये वानखेड़े

मालूम हो कि आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े अक्टूबर 2021 में कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan Drugs Case) को गिरफ्तार करने के बाद सुर्ख़ियों में आये थे। हालांकि, कुछ ही महीनों में हालात बदल गए हैं और कभी आर्यन को गिरफ्तार करने वाले वानखेडे खुद गंभीर आरोपों से घिर गए।
वानखेड़े पर आर्यन खान को ड्रग्स मामले में नहीं फंसाने के बदले करोड़ों रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। वानखेड़े के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इससे पहले सीबीआई ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया। दोनों मामलों की जांच चल रही है।
हालांकि, वानखेड़े ने आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि 2021 के कॉर्डेलिया क्रूज मामले में एक्शन लेने की वजह से उन्हें फंसाया जा रहा है।

Hindi News / Mumbai / आर्यन खान को जेल भेजने वाले समीर वानखेड़े लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, ये पार्टी देगी टिकट!

ट्रेंडिंग वीडियो