scriptMumbai Crime: कारोबारी से 2 करोड़ रुपये की लूट, साजिश में पुलिस इंस्पेक्टर भी शामिल, पहुंचा हवालात | Navi Mumbai Rs 2 crore loot from businessman police inspector arrested | Patrika News
मुंबई

Mumbai Crime: कारोबारी से 2 करोड़ रुपये की लूट, साजिश में पुलिस इंस्पेक्टर भी शामिल, पहुंचा हवालात

Navi Mumbai Crime: पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला कि इस वारदात में पुलिस इंस्पेक्टर भी शामिल थे।

मुंबईApr 01, 2024 / 10:33 pm

Dinesh Dubey

police_mumbai.jpg

File Photo

महाराष्ट्र पुलिस की वर्दी एक बार फिर एक इंस्पेक्टर की करतूतों से दागदार हुई है। मामला मुंबई के पास नवी मुंबई शहर का है। जहां एक कारोबारी को लूटने के आरोप में पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। नवी मुंबई शहर में 29 मार्च को कथित तौर पर खुद को पुलिसकर्मी बताकर छह लोगों ने एक करोबारी से दो करोड़ रुपये की लूटपाट की।
अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 55 वर्षीय एक पुलिस इंस्पेक्टर को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। वारदात तब हुई जब शुक्रवार को कारोबारी मुंबई के घाटकोपर में अपने घर से नवी मुंबई के तुर्भे एमआईडीसी जा रहा था।
यह भी पढ़ें

पुणे: कॉलेज छात्रा को सरेआम कोयता मारने जा रहा था सिरफिरा आशिक, फिर… बची जान

पीड़ित कारोबारी को वाशी इलाके में पाम बीच रोड पर छह अज्ञात लोगों ने खुद को मुंबई पुलिस का कर्मी बताकर रोका। आरोपियों ने पीड़ित को धमकाया और कहा कि उन्हें शिकायत मिली है कि उसके पास बड़ी मात्रा में पैसा है। फिर कारोबारी को वाशी में एक फ्लैट में ले गए। उन्होंने कारोबारी को कार्रवाई से बचाने के बदले दो करोड़ रुपये मांगे। फिर कारोबारी को धमकाते हुए आरोपी पैसे लेकर फरार हो गए।
अगले दिन पीड़ित कारोबारी ने वाशी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 395, 363, 341, 342, 170, 120बी, 504, 506 और 34 समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।
वाशी पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला कि इस वारदात में पुलिस इंस्पेक्टर नितिन भीकाजी विजयकर (55 वर्ष) भी शामिल थे। जिसके बाद अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की आगे की जांच जारी है।

Hindi News/ Mumbai / Mumbai Crime: कारोबारी से 2 करोड़ रुपये की लूट, साजिश में पुलिस इंस्पेक्टर भी शामिल, पहुंचा हवालात

ट्रेंडिंग वीडियो