scriptदशहरा के लिए मुंबई तैयार, आमने-सामने होंगे शिवसेना के दोनों गुट, 15 हजार पुलिसकर्मी तैनात | Mumbai Shiv sena dasara melava Eknath shinde Uddhav Thackeray 15000 policemen deployed | Patrika News
मुंबई

दशहरा के लिए मुंबई तैयार, आमने-सामने होंगे शिवसेना के दोनों गुट, 15 हजार पुलिसकर्मी तैनात

Shiv Sena Dussehra Rally: शिवसेना के शिंदे खेमे की यह दूसरी दशहरा रैली है, जबकि उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में शिवसैनिकों को संबोधित करेंगे।

मुंबईOct 24, 2023 / 01:22 pm

Dinesh Dubey

shiv_sena_dussehra_rally.jpg

शिवसेना की दशहरा रैली आज

Shiv Sena Dasara Melava: महाराष्ट्र की सियासत के लिए आज का दिन बेहद अहम होने वाला है। मुंबई में शिवसेना के दोनों धड़ों यानी एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे की दो अलग-अलग रैलियां (Dasara Melava) होने जा रही हैं। जिसके लिए मुंबई पुलिस ने कमर कस ली है। उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट के लाखों समर्थक मुंबई पहुंच रहे है। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने का कड़े बंदोबस्त किये है। मुंबई में 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी और वरिष्ठ अधिकारी तैनात है।
एक अधिकारी ने कहा, शिवसेना के दोनों गुटों की दशहरा रैलियों, देवी दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन और वानखेडे स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप मैच के मद्देनजर मुंबई में 15,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मुंबई पुलिस के साथ ही 33 एसआरपीएफ प्लाटून, क्यूआरटी टीम, होम गार्ड आदि को भी महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: सरपंच और उपसरपंच चुनाव पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, अगले महीने है वोटिंग


बंदोबस्त में वरिष्ठ अधिकारी तैनात

अधिकारियों ने बताया कि 6 एडिशनल कमिश्नर, 16 डिप्टी कमिश्नर, 45 असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर के साथ 2493 पुलिस अधिकारी और 12,449 पुलिस जवान सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं। मंगलवार को मुंबई के आजाद मैदान और शिवाजी पार्क में दशहरा मेला का आयोजन किया जा रहा है।

अलर्ट मोड में पुलिस

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में आज शाम आजाद मैदान में शिवसेना की दशहरा मेलावा होगी। वहीं, मुंबई के दादर में स्थित शिवाजी पार्क में उद्धव गुट की शिवसेना (यूबीटी) की भव्य दशहरा रैली होगी। रैलियों में लाखों की संख्या में आने वाली भीड़ के अनुमान से प्रशासन व पुलिस अलर्ट मोड में हैं। मुंबई पुलिस ने व्यापक इंतजाम किये हैं। इन दो रैलियों के अलावा मंगलवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में वर्ल्ड कप मैच और देवी विसर्जन भी है।

शिवसेना की खास तैयारी

गौरतलब हो कि शिवसेना के शिंदे खेमे की यह दूसरी दशहरा रैली है, जबकि ठाकरे शिवाजी पार्क में शिवसैनिकों को संबोधित करेंगे, जो दशहरा रैली का पारंपरिक आयोजन स्थल है। दोनों खेमों ने अपनी-अपनी रैली के स्थल तक लोगों को लाने-ले जाने के लिए बसों व ट्रेनों की व्यवस्था की है।
शहर में दो बड़ी रैलियों को देखते हुए जाम की स्थिती से निपटने के लिए कई सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गई हैं, जबकि रैली में आने वाले वाहनों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

Hindi News / Mumbai / दशहरा के लिए मुंबई तैयार, आमने-सामने होंगे शिवसेना के दोनों गुट, 15 हजार पुलिसकर्मी तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो