scriptमुंबई के रेलवे स्टेशन पर ‘रियल लाइफ हीरो’ ने बचाई मां-बच्चे की जान, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो | Mumbai RPF jawans saved lives of Woman and her child who fell from moving local train at Mankhurd Railway Station | Patrika News
मुंबई

मुंबई के रेलवे स्टेशन पर ‘रियल लाइफ हीरो’ ने बचाई मां-बच्चे की जान, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

Mumbai Mankhurd News: आरपीएफ की अपराध शाखा के दो जवानों ने मानखुर्द रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की धक्कामुक्की के कारण चलती लोकल ट्रेन से गिर गई एक महिला और उसके बच्चे की जान बचा ली। आरपीएफ जवानों की इस बहादुरी की हर कोई तारीफ कर रहा है।

मुंबईNov 02, 2022 / 12:47 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Local Train Crime news

मुंबई लोकल में महिला से अश्लील हरकत

Mumbai Local Train Video: मुंबई में दिल दहला देने वाली घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। मानखुर्द रेलवे स्टेशन (Mankhurd Railway Station) पर सतर्क रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवानों ने मंगलवार को तेजी से काम करते हुए एक महिला और उसके बच्चे को ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के गैप में गिरने से बचा लिया।
मिली जानकारी के मुताबिक, आरपीएफ की अपराध शाखा के दो जवानों ने मानखुर्द रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की धक्कामुक्की के कारण चलती लोकल ट्रेन से गिर गई एक महिला और उसके बच्चे की जान बचा ली। आरपीएफ जवानों की इस बहादुरी की हर कोई तारीफ कर रहा है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र की मालामाल कर देने वाली ‘सोन्या’ भेड़! कीमत 55 लाख रूपये, सिर्फ शावक 10-15 लाख में बिके

घटना उस समय हुई जब एक महिला यात्री गोद में अपने छोटे बच्चे को लेकर चढ़ रही थी, लेकिन भीड़ अधिक होने की वजह से बच्चा चलती ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर गिर पड़ा। इसके बाद मां भी चलती ट्रेन से कथित तौर पर कूद गई। इस दौरान दोनों लगभग ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के गैप में जाने ही वाले थे, लेकिन रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें मौत के मुंह से बचा लिया। घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया, जिसका फुटेज अब इन्टरनेट पर वायरल हो रहा है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ऐसे टला दुर्भाग्यपूर्ण हादसा?

मुंबई लोकल ट्रेन दोपहर करीब 12 बजकर 4 मिनट पर मानखुर्द रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर पहुंची और कुछ सेकंड रुकने के बाद प्लेटफॉर्म से आगे बढ़ने लगी। तभी महिला का बच्चा भीड़ अधिक होने के कारण डिब्बे के अंदर नहीं जा पाया और ट्रेन से गिर पड़ा। उसी क्षण महिला भी लोकल ट्रेन से उतर गई, चूंकि ट्रेन की रफ्तार बढ़ चुकी थी इसलिए दुर्भाग्यपूर्ण हादसा होने की संभावना थी, लेकिन प्लेटफॉर्म पर खड़े आरपीएफ जवानों ने मां-बच्चे को गैप में जाने से पहले ही खींच लिया और उन्हें मौत के जबड़े से बचा लिया।

Hindi News / Mumbai / मुंबई के रेलवे स्टेशन पर ‘रियल लाइफ हीरो’ ने बचाई मां-बच्चे की जान, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो