script‘मुंबई में 31 दिसंबर को होगा सीरियल ब्लास्ट’, पुलिस को फिर आया धमकी भरा कॉल | Mumbai police receives serial blast threatening on December 31 caller arrested | Patrika News
मुंबई

‘मुंबई में 31 दिसंबर को होगा सीरियल ब्लास्ट’, पुलिस को फिर आया धमकी भरा कॉल

Bomb Blast Threat Calls in Mumbai: मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को बीती रात एक व्यक्ति का फोन आया। कॉल करने वाले ने पुलिस को 31 दिसंबर को शहर में विस्फोटों की चेतावनी दी। कॉलर ने कथित तौर पर खुद की पहचान उत्तर प्रदेश के अजहर (Azhar) के तौर पर बताई।

मुंबईDec 31, 2022 / 07:33 pm

Dinesh Dubey

mumbai_blast_warning.jpg

मुंबई में बम धमाके की धमकी

Mumbai Bomb Blast Threat Call: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में नए साल के मद्देनजर (New Year celebration in Mumbai) सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इस बीच शहर को बम धमाकों से दहलाने की धमकी मिली है। जानकारी के मुताबिक, मुंबई शहर में कई जगहों पर बम ब्लास्ट करने की चेतावनी दी गई है। पुलिस (Mumbai Police) एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को बीती रात एक व्यक्ति का फोन आया। कॉल करने वाले ने पुलिस को 31 दिसंबर को शहर में विस्फोटों की चेतावनी दी। कॉलर ने कथित तौर पर खुद की पहचान उत्तर प्रदेश के अजहर (Azhar) के तौर पर बताई। उसने पुलिस से यह भी कहा कि उसके पास हथियार और आरडीएक्स (RDX) भी हैं।
यह भी पढ़ें

नए साल के स्वागत के लिए मुंबई तैयार, 12 हजार पुलिसकर्मी, एसआरपीएफ और दंगा नियंत्रण स्क्वाड तैनात

हालांकि, मुंबई पुलिस की जांच में कॉलर के सारे दावे झूठे साबित हुए। जांच में पता चला है कि मुंबई को उड़ाने की धमकी देने वाला कोई अजहर नहीं बल्कि नरेंद्र कावले (Narendra Kavle) है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने नशे की हालत में पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया था।
पुलिस ने फोन पर बम धमाके की धमकी देने वाले कावले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी कावले से गहन पूछताछ कर रही है।

माउंट मैरी चर्च को उड़ाने की धमकी

मुंबई के बांद्रा के प्रसिद्ध माउंट मैरी चर्च पर गुरुवार को आतंकी हमले की धमकी मिली. किसी अज्ञात व्यक्ति ने चर्च की वेबसाइट पर फीडबैक फॉर्म में बम धमाका करने का धमकी भरा संदेश पोस्ट किया गया था। मुंबई पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि वेबसाइट पर शाम 7 बजे लश्कर-ए-तैयबा के नाम से बम विस्फोट के हमले का संदेश नजर आया, लेकिन कुछ ही मिनट बाद एक और पोस्ट आया जिसमें भेजने वाले ने माफी मांगी और दावा किया कि मानसिक रूप से अस्थिर एक बच्चे ने यह संदेश भेजा है। हालांकि बांद्रा पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आईपीसी की धारा 505 (2) के तहत केस दर्ज किया है। फ़िलहाल मामले में किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं है और जांच चल रही है।

Hindi News/ Mumbai / ‘मुंबई में 31 दिसंबर को होगा सीरियल ब्लास्ट’, पुलिस को फिर आया धमकी भरा कॉल

ट्रेंडिंग वीडियो