scriptमुंबई में जल्द बम ब्लास्ट करूंगा… ट्विटर पर धमकी मिलने के बाद पुलिस अलर्ट, संदिग्थ को पकड़ा | Mumbai police received blast threat via twitter accused detained | Patrika News
मुंबई

मुंबई में जल्द बम ब्लास्ट करूंगा… ट्विटर पर धमकी मिलने के बाद पुलिस अलर्ट, संदिग्थ को पकड़ा

Mumbai Blast Threat: मुंबई पुलिस को रविवार (21 मई) को एक व्यक्ति ने फोन कर धमकी दी कि 26/11 अटैक की तरह शहर में आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। यह फोन राजस्थान से आया था।

मुंबईMay 23, 2023 / 12:44 pm

Dinesh Dubey

mumbai_police.jpg

मुंबई को दहलाने की धमकी

Mumbai Crime News: मुंबई को एक बार फिर दहलाने की धमकी मिली है। जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को फिर से गुमनाम धमकी मिली है। लेकिन इस बार शहर को दहलाने की धमकी फोन या ईमेल से नहीं बल्कि ट्विटर पर मिली है। पुलिस ने तत्काल मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच के साथ ही पुलिस महकमे को भी चौकन्ना कर दिया गया है। इस बीच खबर है कि एक संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पुलिस को एक बार फिर से आतंक मचाने की धमकी मिली है। इससे पहले के मामलों पर गौर करें तो अब तक फोन और ई-मेल के जरिए धमकियां मिलती थीं, वहीं अब अज्ञात शख्स ने ट्विटर के जरिए मुंबई में दहशत फैलाने की धमकी दी। कथित तौर पर आरोपी ने ट्वीट कर कहा है कि मैं मुंबई में बम धमाके करूंगा।
यह भी पढ़ें

जोधपुर से नहीं ठाणे से आया था सलमान खान को मारने की धमकी वाला कॉल, 16 साल का लड़का हिरासत में

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सोमवार (22 मई) सुबह करीब 11 बजे मुंबई पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर एक मैसेज भेजा गया, जिसमें लिखा था, ‘मैं बहुत जल्द मुंबई में धमाका करने वाला हूं।’ यह मैसेज इंग्लिश में लिखा गया था। आरोपी ने मैसेज में लिखा था, ‘I am gonna blast the Mumbai very soon’ मुंबई पुलिस ने इस मैसेज को गंभीरता से लेते हुए सभी संबंधित विभाग को अलर्ट कर दिया. पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।
एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी व्यक्ति की पहचान कर ली है और पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया गया है। मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मामले पर नजर बनाये हुए है.

मानसिक रोगी ने दी थी 26/11 जैसे हमले की धमकी

मुंबई पुलिस को रविवार (21 मई) को एक व्यक्ति ने फोन कर धमकी दी कि 26/11 अटैक की तरह शहर में आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। यह फोन राजस्थान से आया था, इसलिए मुंबई पुलिस ने राजस्थान पुलिस को सूचित किया। इस मामले पर राजस्थान पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद की पड़ताल में पता चला कि धमकी देने वाला व्यक्ति मानसिक रोगी है।

फरवरी में आया था धमकीभरा ईमेल

मुंबई पुलिस और जांच एजेंसियों को इस तरह की धमकियां लगातार मिल रही हैं। फरवरी में एनआईए (National Investigation Agency) को एक धमकी भरा ईमेल मिला था, जिसमें आतंकी हमले का जिक्र किया गया था। इस ईमेल के बाद मुंबई पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया था।

Hindi News / Mumbai / मुंबई में जल्द बम ब्लास्ट करूंगा… ट्विटर पर धमकी मिलने के बाद पुलिस अलर्ट, संदिग्थ को पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो