scriptमुंबई में मतदान के दौरान बवाल, पुलिस ने उद्धव गुट के 3 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया | Mumbai Police detain 3 Shiv Sena UBT workers for installing dummy EVMs | Patrika News
मुंबई

मुंबई में मतदान के दौरान बवाल, पुलिस ने उद्धव गुट के 3 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

Mumbai Election : बीजेपी नेता ने कहा, संजय राउत और सुनील राउत भांडुप गांव में अपने मतदान केंद्र के बाहर कदाचार में लिप्त पाए गए। उद्धव ठाकरे की पार्टी के दो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने फर्जी ईवीएम का इस्तेमाल करने के लिए गिरफ्तार किया है।

मुंबईMay 20, 2024 / 06:25 pm

Dinesh Dubey

uddhav_thackeray_sanjay_raut.jpg

उद्धव ठाकरे और संजय राउत

Lok Sabha Elections 2024 : महाराष्ट्र में 13 लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे खत्म हुआ। इनमें से छह लोकसभा सीट मुंबई में हैं। मुंबई के कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ देखी गई। इस बीच, मुंबई उत्तर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र के भांडुप इलाके में एक मतदान केंद्र पर कथित ‘कदाचार’ का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी) के 3 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।
मुंबई पुलिस ने भांडुप गांव के एक मतदान केंद्र के पास कथित तौर पर डमी ईवीएम लगाने के आरोप में शिवसेना (यूबीटी) के 3 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र की 13 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 38.77% मतदान, मुंबई की इस सीट पर सबसे ज्यादा वोटिंग

शिवसेना (उद्धव गुट) विधायक सुनील राउत ने कहा, “डमी ईवीएम को मतदान केंद्र से 100 मीटर से अधिक दूरी पर रखा गया था, डमी ईवीएम उन लोगों के लिए था, जो वोट डालना नहीं जानते। इससे उन्हें समझाया जा रहा था। लेकिन पुलिस ने हमारे तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। बीजेपी जानती है कि उनका उम्मीदवार यहां से हारने वाला है इसलिए वे हम पर दबाव बनाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन शिवसेना (यूबीटी) इस सब से नहीं डरेगी…”

राज्यसभा सदस्य संजय राउत के भाई सुनील राउत ने आगाह किया कि अगर उनकी पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को रिहा नहीं किया गया तो बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।
बता दें कि यह इलाका मुंबई उत्तर पूर्व लोकसभा सीट के तहत आता है जहां शिवसेना (यूबीटी) प्रत्याशी संजय दीना पाटिल का मुकाबला बीजेपी विधायक मिहिर कोटेचा से है।

बीजेपी ने साधा निशाना

उधर, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि उद्धव गुट के नेता संजय राउत और सुनील राउत भांडुप में अपने मतदान केंद्र के बाहर कदाचार में लिप्त पाए गए। पूर्व सांसद ने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को फर्जी ईवीएम का इस्तेमाल करने की गैरकानूनी गतिविधि और कदाचार के लिए गिरफ्तार किया गया है।
सोमैया ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘कांजुरमार्ग पुलिस ने भांडुप गांव के बीएमसी मैदान मतदान केंद्र से उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के दो गुंडों को हिरासत में लिया है। वे मतदान केंद्र में कदाचार में लिप्त पाए गए…. ईवीएम पर संजय दीना पाटिल का नाम लिखा था और मशाल (चिह्न) भी बना हुआ था।’’

Hindi News/ Mumbai / मुंबई में मतदान के दौरान बवाल, पुलिस ने उद्धव गुट के 3 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

ट्रेंडिंग वीडियो