scriptMumbai News: एक्सटार्शन का शिकार हुए पूर्व बैंककर्मी, ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए लाखों रुपए; ऐसे बनाया शिकार | Mumbai News: Ex-bankers were victims of extortion, blackmailed and looted lakhs of rupees; hunted like this | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: एक्सटार्शन का शिकार हुए पूर्व बैंककर्मी, ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए लाखों रुपए; ऐसे बनाया शिकार

मुंबई के बांद्रा के एक शख्स ने आरोप लगाया है कि उनके साथ लाखों रुपये की ठगी की गई है। बांद्रा के 64 साल के शख्स ने बताया कि उनके साथ एक्सटार्शन मामले में करीब 17 लाख 80 हजार रुपये ब्लैकमेल करके ऐंठ लिए गए है। उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

मुंबईOct 10, 2022 / 06:33 pm

Siddharth

sextortion_1.jpg

Sextortion

मुंबई के बांद्रा से धोखाधड़ी का मामले सामने आया हैं। बांद्रा के एक शख्स ने आरोप लगाया है कि उसके साथ लाखों रुपये की ठगी हुई है। बांद्रा के 64 साल के एक बुजुर्ग ने बताया कि उसके साथ एक्सटार्शन मामले में 17 लाख 80 हजार रुपये ब्लैकमेल करके ऐंठ लिए गए है। उन्होंने इस घटना की शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्हें व्हाट्सएप पर एक अज्ञात महिला का पहले मैसेज आया। जिसके बाद उन्होंने उस महिला के साथ व्हाट्सएप पर चैट करना शुरू कर दिया। इसके बाद महिला ने व्हाट्सएप वीडियो काल किया, जिसमें वह नग्न अवस्था में थी।
इस घटना के बाद, अज्ञात महिला ने शख्स को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि महिला ने अपना परिचय पूजा शर्मा के रूप में दिया था। महिला खुद को गुजरात की रहने वाली बताई। इसके बाद दोनों के बीच व्हाट्सएप चैट शुरू हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित शख्स एक नेशनल बैंक से रिटायर्ड हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: एक-एक कर 9 बकरों को निगल गया 12 फुट का अजगर, दहशत के बीच ऐसे किया गया रेस्क्यू

पीड़ित शख्स ने आगे कहा कि व्हाट्सएप चैट करने के बाद, महिला ने उन्हें वीडियो काल किया, जिसमें वह नग्न अवस्था में थी। इस दौरान महिला ने वीडियो को रिकार्ड कर लिया और इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगी। इसके बदले महिला ने 10 हजार रुपए की मांग की।
बता दें कि वीडियो वायरल होने के डर से पीड़ित ने अज्ञात महिला को 10,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके दो दिनों के बाद पीड़ित को एक अज्ञात नंबर से फोन आया। कॉलर ने खुद को दिल्ली साइबर सेल से विक्रम राठौड़ बताया और कहा कि महिला ने उसके खिलाफ केस दर्ज कराया है। फोन करने वाला शख्स ने इस मामले को निपटाने के लिए और पैसों की डिमांड रखी। फिर से पीड़ित ने डरकर 13 अलग-अलग बैंक खातों में 16 लाख 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए।
सबूत मिटाने के लिए फिर की पैसों की डिमांड: पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि इसके बाद उसे फिर कॉल आया और बताया कि उसके वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया है, जिसे हटाने के लिए 1 लाख 30 हजार रुपये भरने पड़ेंगे। पीड़ित ने दोबारा पैसे भेज दिए। एफआईआर के मुताबिक, पीड़ित को विक्रम राठौड़ का दोबारा कॉल आया और कहा गया कि उस महिला ने सुसाइड कर लिया है और पैसे की मांग की गई। इसके बाद तंग आकर आखिर में पीड़ित ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं।

Hindi News / Mumbai / Mumbai News: एक्सटार्शन का शिकार हुए पूर्व बैंककर्मी, ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए लाखों रुपए; ऐसे बनाया शिकार

ट्रेंडिंग वीडियो