scriptमुंबई में बेस्ट बस में बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक, कंडक्टर ने सीपीआर देकर बचाई जान | Mumbai elderly man suffers heart attack in BEST bus conductor saves life by giving CPR | Patrika News
मुंबई

मुंबई में बेस्ट बस में बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक, कंडक्टर ने सीपीआर देकर बचाई जान

Mumbai News: बेस्ट के एक अधिकारी ने बताया कि यात्री की हालत अब स्थिर है।

मुंबईDec 11, 2023 / 07:50 pm

Dinesh Dubey

best_bus_mumbai.jpg

मुंबई में बेस्ट बस कंडक्टर ने यात्री की बचाई जान

Mumbai BEST Bus: मुंबई में बेस्ट बस (बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट) से सफर कर रहे एक बुजुर्ग यात्री को कंडक्टर की सूझबूझ से नया जीवन मिला है। उपनगर में रविवार को 62 वर्षीय यात्री को सफर के दौरान हार्ट अटैक आया और वह बेहोश हो गया। तभी बेस्ट बस कंडक्टर ने सीपीआर देकर जान बचाई। इसके बाद यात्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनके परिजनों को भी जानकारी दी गई।
मिली जानकारी के मुताबिक, बेस्ट बस रूट संख्या 453 से सफर कर रहे 62 वर्षीय यात्री को कल दोपहर में अचानक दिल का दौरा पड़ा। वह बस में ही बेहोश हो गया। जिसके बाद बस कंडक्टर तत्काल यात्री की मदद के लिए दौड़ा। बस घाटकोपर डिपो से ठाणे के लोकमान्य नगर जा रही थी।
यह भी पढ़ें

मुंबई में बेस्ट बस के पीछे लटककर युवक ने किया सफर, खतरनाक स्टंट का एक और वीडियो वायरल

दोपहर 2.20 बजे मुलुंड चेक नाका के पास बुजुर्ग यात्री रोहिदास पवार को हार्ट अटैक आया और वें बस के अंदर बेहोश होकर गिर पड़े। जिसके बाद बस कंडक्टर अर्जुन पांडुरंग लाड तुरंत यात्री के पास पहुंचे और उन्हें समय पर सीपीआर दिया। जिसके बाद उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति को आगे के इलाज के लिए ठाणे के ईएसआईएस अस्पताल पहुंचाया।
एक अधिकारी ने कहा, “समय पर मदद मिलने के कारण व्यक्ति की जान बच गई और अब यात्री की हालत स्थिर बताई जा रही है।” मरीज का इलाज चल रहा है।

बेस्ट अपने कंडक्टर अर्जुन को उनकी सूझबूझ और यात्री की जान बचाने के लिए सम्मानित करेगी। अधिकारी ने कहा कि कई बेस्ट बस कंडक्टरों को हाल ही में सीपीआर और बस में ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए ट्रेनिंग दी गयी थी। बेस्ट के एक अधिकारी ने कहा, रोहिदास रामचंद्र पवार की हालत अब स्थिर है।

Hindi News / Mumbai / मुंबई में बेस्ट बस में बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक, कंडक्टर ने सीपीआर देकर बचाई जान

ट्रेंडिंग वीडियो