scriptमीरा रोड मर्डर: सेक्स एडिक्ट है सरस्वती का हत्यारा मनोज, खरीदा था मार्बल कटर, फ्लैट से मिले 35 टुकड़े | Mira road murder case accused Manoj Sane use dating app Saraswati Vaidya 35 pieces found | Patrika News
मुंबई

मीरा रोड मर्डर: सेक्स एडिक्ट है सरस्वती का हत्यारा मनोज, खरीदा था मार्बल कटर, फ्लैट से मिले 35 टुकड़े

Saraswati Murder Case: राशन की दुकान में काम करने वाले मनोज साने ने 3 जून को रात 10 से 12 बजे के बीच सरस्वती वैद्य की हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह एक सुनियोजित हत्या थी।

मुंबईJun 14, 2023 / 05:10 pm

Dinesh Dubey

mira_road_saraswati_vaidya_manoj_sane.jpg

सरस्वती हत्याकांड के आरोपी मनोज साने के मोबाइल से खुला बड़ा राज

Mira Road Saraswati Vaidya Murder: मुंबई से सटे ठाणे के मीरा भायंदर इलाके में हुए सरस्वती वैद्य हत्याकांड (Saraswati Vaidya Murder) ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस मामले में पुलिस को बड़ी जानकारी हाथ लगी है। पुलिस को इमारत की सातवीं मंजिल पर स्थित आरोपी के फ्लैट में 32 वर्षीय सरस्वती के शरीर के 35 टुकड़े मिले है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक फॉरेंसिक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। जबकि अभी भी शरीर के कुछ हिस्सों के गायब होने की आशंका है, इसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।
मिली जानकारी के मुताबिक, इन टुकड़ों के डीएनए का सरस्वती की बहनों से भी मिलान हो गया है। सरस्वती अपने 56 वर्षीय लिव-इन पार्टनर मनोज साने (Manoj Sane) के साथ मीरा रोड (पूर्व) स्थित आकाशदीप बिल्डिंग के फ्लैट में रहती थी। सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि सरस्वती के शरीर के कुछ हिस्सों को प्रेशर कुकर में पकाया गया था। इसलिए, पुलिस के लिए उसकी जांच करना मुश्किल हो गया है।
यह भी पढ़ें

Nalasopara: 29 वर्षीय विवाहिता से पड़ोसी ने कई बार किया रेप, घर दिखाने के बहाने हवस का शिकार बनाया


हत्या से पहले की थी तैयारी!

पुलिस सूत्रों के अनुसार राशन की दुकान में काम करने वाले मनोज साने ने 3 जून को रात 10 से 12 बजे के बीच सरस्वती वैद्य की हत्या कर दी। अब तक की जांच में पता चला है कि यह एक सुनियोजित हत्या थी। क्योंकि, आरोपी ने हत्या के कुछ महीने पहले मार्बल कटर मशीन खरीदी थी। इसके बाद उसने 4 जून को पेड़ काटने की मशीन भी खरीदी। खास बात यह है कि आरोपी मनोज का कहना है कि उसने सरस्वती की हत्या नहीं की है. वह पुलिस को कई कहानियां सुना रहा है। मनोज का दावा है कि सरस्वती ने जहर खाकर खुदकुशी की थी और वह शव के टुकड़े कर उसे ठिकाने लगाना चाहता था। लेकिन अब पुलिस को इस बारे में अहम सबूत मिले है।

मनोज और सरस्वती के बीच हुई लड़ाई?

पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी मनोज साने के और भी कई महिलाओं से संबंध हैं। आरोपी ने अपने मोबाइल फोन से कई महिलाओं से चैट की थी, जो अब पुलिस के हाथ लगी है। कथित तौर पर इसी को लेकर सरस्वती और मनोज के बीच अक्सर लड़ाई होती रहती थी। पुलिस को आरोपी के मोबाइल फोन में डेटिंग ऐप्स भी मिले हैं। मनोज साने कई डेटिंग ऐप्स पर एक्टिव था और इन ऐप्स के जरिए वह महिलाओं से चैट करता था. पुलिस आरोपी और महिला के बीच हुई चैट व कॉल के रिकॉर्ड भी खंगाल रही हैं।

पुलिस को किया गुमराह!

पुलिस को जो सबूत मिले है उसके अनुसार, आरोपी मनोज साने सेक्स एडिक्ट था और उसके अन्य महिलाओं के साथ संबंध की भी पुष्टि हो रही है। हालांकि आरोपी ने पुलिस को बताया कि सरस्वती उसकी बेटी जैसी थी। उसने यह भी दावा किया है कि सरस्वती उसकी पत्नी थी और दोनों ‘लिव-इन’ में नहीं रह रहे थे। पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि आरोपी मनोज साने और सरस्वती वैद्य ने कुछ साल पहले नालासोपारा पूर्व के तुंगारेश्वर मंदिर में शादी की थी और उसके बाद वह मीरा रोड स्थित किराए के फ्लैट में साथ रहने लगे थे।

जहर देकर मारने का शक!

पुलिस को शक है कि साने ने सरस्वती को कीटनाशक देकर मारा है। वारदात से पहले उसने कथित तौर पर बोरीवली के पश्चिमी उपनगर की एक दुकान से कीटनाशक खरीदा था। पुलिस को संदेह है कि हत्या चार जून को की गई। इस घटना के मामले में मीरा-भायंदर, वसई-विरार पुलिस ने 20 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

HIV पीड़ित है मनोज?

सबसे अहम बात यह है कि आरोपी ने पुलिस से कहा कि वह एचआईवी पॉजिटिव है और उसके सरस्वती के साथ कोई शारीरिक संबंध नहीं थे। पुलिस को आरोपी के फ्लैट से एचआईवी की कुछ दवाएं भी मिली हैं। हालांकि पुलिस मामले में सबूत एकत्रित कर रही हैं। इस बीच, पुलिस ने सोमवार को सरस्वती की बहनों को उसके अवशेष अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिए।

Hindi News/ Mumbai / मीरा रोड मर्डर: सेक्स एडिक्ट है सरस्वती का हत्यारा मनोज, खरीदा था मार्बल कटर, फ्लैट से मिले 35 टुकड़े

ट्रेंडिंग वीडियो