scriptमहाराष्ट्र के ‘तीसरे गठबंधन’ ने भरी हुंकार, 8 उम्मीदवारों की घोषणा की, 62 संगठनों के समर्थन का दावा | Maharashtra third alliance Parivartan Mahashakti announces candidates for assembly polls | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र के ‘तीसरे गठबंधन’ ने भरी हुंकार, 8 उम्मीदवारों की घोषणा की, 62 संगठनों के समर्थन का दावा

Bachchu Kadu Parivartan Mahashakti : महाराष्ट्र के तीसरे गठबंधन ने सोमवार को उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी।

मुंबईOct 21, 2024 / 07:19 pm

Dinesh Dubey

Bachchu Kadu
Maharashtra Third Alliance : महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और विपक्षी महाविकास अघाडी (MVA) गठबंधन के बाद राज्य में तीसरे गठबंधन के तौर पर परिवर्तन महाशक्ति (Parivartan Mahashakti) विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बड़ी तैयारी कर रही है। परिवर्तन महाशक्ति में संभाजीराजे छत्रपति, राजू शेट्टी और बच्चू कडू की पार्टियां एक साथ आई हैं। इस तीसरे मोर्चे ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।
महाराष्ट्र के पूर्व सांसद संभाजीराजे छत्रपति, राजू शेट्टी और विधायक बच्चू कडू के नेतृत्व वाली परिवर्तन महाशक्ति गठबंधन ने अपने 8 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है, जबकि राजू शेट्टी के स्वाभिमानी शेतकरी संघटन के 2 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कल 22 अक्टूबर को की जाएगी। 

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर कांग्रेस संग खींचतान, संजय राउत बोले- इतनी बड़ी पार्टी से हम क्या बात करें…

पुणे में उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा के बाद बच्चू कडू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और महाविकास अघाडी के साथ ही महायुति को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि हमें अब तक 62 संगठनों का समर्थन मिल चुका है।
एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले बच्चू कडू ने महायुति से अपना रास्ता अलग कर लिया है. आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, “हमें पता चला है कि एमवीए से एक पार्टी बाहर निकलने वाली है और महायुति का भी एक साथी गठबंधन से अलग होने जा रहा है…अगर एक रहे भी तो कई उम्मीदवार हराए जाएंगे…पार्टी कार्यकर्ता नाराज हैं।

तीसरे खेमे के प्रत्याशियों की पहली सूची के उम्मीदवार कौन हैं?

बच्चू कडू (प्रहार)- अचलपुर

अनिल चौधरी (प्रहार)- रावेर

गणेश निंबालकर (प्रहार)- चांदवड

सुभाष सामने (प्रहार)- देगलुर

अंकुश कदम (महाराष्ट्र स्वराज पक्ष)- ऐरोली
माधव देवसरकर (महाराष्ट्र स्वराज्य पक्ष)- हदगाव हिमायतनगर

गोविंदराव भवर (महाराष्ट्र राज्य समिती)- हिंगोली

वामनराव चटप (स्वतंत्र भारत पक्ष)- राजुरा

वहीँ, सांगली जिले के दो निर्वाचन क्षेत्रों शिरोल और मिराज में राजू शेट्टी के स्वाभिमानी शेतकर संगठन के उम्मीदवारों की घोषणा मंगलवार को की जाएगी।
राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा और मतगणना 23 नवंबर को होगी। मुख्य मुकाबला महायुति और एमवीए के बीच है। एमवीए में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं। जबकि महायुति गठबंधन में बीजेपी, शिवसेना (एकनाथ शिवसेना) और एनसीपी (अजित पवार) है।

Hindi News / Mumbai / महाराष्ट्र के ‘तीसरे गठबंधन’ ने भरी हुंकार, 8 उम्मीदवारों की घोषणा की, 62 संगठनों के समर्थन का दावा

ट्रेंडिंग वीडियो