scriptमहाराष्ट्र: खोजी पत्रकार शशिकांत वारिसे को SUV से उड़ाया, 100 मीटर तक घसीटा, मौत- जानें पूरा मामला | Maharashtra Ratnagiri Refinery Project Journalist Shashikant Warise Murder Case | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: खोजी पत्रकार शशिकांत वारिसे को SUV से उड़ाया, 100 मीटर तक घसीटा, मौत- जानें पूरा मामला

Ratnagiri Refinery Project: शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर रत्नागिरी में पत्रकार शशिकांत वारिसे की हत्या के मामले को देखने का अनुरोध किया है।

मुंबईFeb 11, 2023 / 12:39 pm

Dinesh Dubey

ratnagiri_journalist_shashikant_warise_murder_case.jpg

रत्नागिरी रिफाइनरी परियोजना पर खुलासा करने वाले खोजी पत्रकार शशिकांत वारिस की हत्या

Shashikant Warise Murder Case: महाराष्ट्र के कोंकण में रत्नागिरी रिफाइनरी परियोजना के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले खोजी पत्रकार शशिकांत वारिसे की आकस्मिक मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आरोप है कि रत्नागिरी रिफाइनरी परियोजना पर खुलासा करने की वजह से वारिसे की हत्या की गई है. उनकी हत्या को सड़क दुर्घटना का रूप देने की साजिश रची गई। हालांकि इस मामले की पत्रकार संगठनों और विपक्षी महाविकास अघाड़ी (MVA) ने उच्च-स्तरीय जांच की मांग की है।
शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर रत्नागिरी में पत्रकार शशिकांत वारिसे की हत्या के मामले को देखने का अनुरोध किया है। शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांसद संजय राउत ने आरोप लगाया कि उन्हें इस मामले से दूर रहने के लिए धमकी भरे कॉल किये जा रहे हैं। राउत ने कहा, उनका हाल भी पत्रकार शशिकांत वारिसे जैसा करने की धमकी दी गई है। यह धमकियां राउत को फोन पर दी गई। दूसरी ओर राउत ने आरोप लगाया है कि वित्तीय घोटाले के खुलासे के कारण पत्रकार की हत्या की गई है।
यह भी पढ़ें

PM मोदी के लिए अडाणी है ‘होली काऊ’…. उद्धव गुट ने ‘काउ हग डे’ का उड़ाया मजाक

महानगरी टाइम्स के साथ काम करने वाले मराठी पत्रकार शशिकांत वारिसे की संदिग्ध परिस्थितियों में वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। 6 फरवरी को एसयूवी द्वारा 46 वर्षीय वारिसे की स्कूटर को टक्कर मारी गई थी। आरोप है कि टक्कर के बाद वारिसे को राजापुर राजमार्ग पर कुछ दूर तक घसीटा भी गया था। गंभीर रूप से घायल पत्रकार ने बुधवार को दम तोड़ दिया, जिससे मीडिया और राजनीतिक हलकों में कोहराम मच गया।
पुलिस ने वारिसे की मौत के मामले में रियल्टी एजेंट पंढरीनाथ अंबरकर को गिरफ्तार किया है। दबाव बढ़ने पर पुलिस ने अंबरकर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। कोर्ट ने 42 वर्षीय अंबरकर को 13 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा है।
https://twitter.com/rautsanjay61/status/1624244135199916032?ref_src=twsrc%5Etfw
नानार के पास बारसु में विदेशी सहयोग से प्रस्तावित रत्नागिरी रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल्स मेगा-कॉम्प्लेक्स के खिलाफ अभियान चलाते हुए पत्रकार शशिकांत वारिसे लेखों की एक सीरीज लिख रहे थे। यह आरोप लगाया जा रहा है कि वारिसे को रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स के समर्थक अंबरकर ने तेज रफ्तार गाड़ी से कुचल कर मार डाला। अंबरकर के वाहन के नीचे पत्रकार को 100 मीटर से अधिक दूरी तक घसीटा गया, इसके बाद आरोपी मौके से भाग गया।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र: खोजी पत्रकार शशिकांत वारिसे को SUV से उड़ाया, 100 मीटर तक घसीटा, मौत- जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो