scriptMaharashtra News: ठाकरे और शिंदे खेमे ने चुनाव आयोग को सौंपा पार्टी नाम के विकल्प, जानें कब होगा इस पर फैसला | Maharashtra News: Thackeray and Shinde camp submitted party name options to the Election Commission, know when it will be decided | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: ठाकरे और शिंदे खेमे ने चुनाव आयोग को सौंपा पार्टी नाम के विकल्प, जानें कब होगा इस पर फैसला

महाराष्ट्र में राजनीतिक कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा हैं। सोमवार को शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह ‘धनुष-बाण’ फ्रीज करने के बाद अब उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों गुटों के अधिवक्ताओं ने चुनाव आयोग को अपनी पसंद की पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह सौंप दिए हैं।

मुंबईOct 10, 2022 / 08:33 pm

Siddharth

shiv_sena_and_election_commission.jpg

Shiv Sena And Election Commission

महाराष्ट्र में राजनीतिक कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा हैं। सोमवार को शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह ‘धनुष-बाण’ फ्रीज करने के बाद अब उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों खेमों के अधिवक्ताओं ने चुनाव आयोग को अपनी पसंद की पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह सौंप दिए हैं। चुनाव आयोग ने धनुष-बाण के निशान को सील करने के बाद दोनों गुटों को एक नया नाम और पार्टी चिन्ह के लिए तीन-तीन ऑप्शन देने के लिए कहा था। अब दोनों खेमे द्वारा नए निशान के लिए नाम जमा कर दिए गए हैं।
इलेक्शन कमीशन ने दोनों ही गुटों को शिवसेना के चुनाव चिन्ह का उपयोग करने पर अंतरिम रोक लगा दी थी। जिसके बाद इलेक्शन कमीशन ने दोनों खेमों को अलग-अलग चुनाव चिन्ह के विकल्प दिए थे। दरअसल मुंबई की अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इस उपचुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन ने पार्टी के नाम और उसके चुनाव चिन्ह के उपयोग करने पर रोक लगा दी है। इलेक्शन कमीशन ने दोनों खेमों से 10 अक्टूबर तक अपनी नई पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह का सुझाव देने के लिए कहा था।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: स्कूटर पर गलत नंबर प्लेट लगाकर ट्रैफिक रूल तोड़ता रहा शख्स, पुलिस कार वाले को भेजती रही चालान

बता दें कि शनिवार को चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों ही गुटों को शिवसेना के चुनाव चिन्ह ‘धनुष-बाण’ का उपयोग करने पर अंतरिम रोक लगा दी है। जिसके बाद चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ उद्धव ठाकरे गुट ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उद्धव ठाकरे गुट का कहना है कि चुनाव आयोग ने बिना किसी सुनवाई के ही पार्टी के नाम और सिंबल को फ्रीज कर दिया।
गौरतलब है कि अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट से उद्धव गुट के रमेश लटके विधायक थे। उनका पिछली 12 मई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। इसके बाद ये सीट खाली हो गई। इलेक्शन कमीशन ने अंधेरी पूर्व में 3 नवंबर को चुनाव कराने का फैसला किया है। इसके नतीजे 6 नवंबर को आएंगे।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra News: ठाकरे और शिंदे खेमे ने चुनाव आयोग को सौंपा पार्टी नाम के विकल्प, जानें कब होगा इस पर फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो