scriptमहाराष्ट्र में लगे अतीक और अशरफ को शहीद बताने वाले पोस्टर, VHP की शिकायत पर 3 गिरफ्तार | Maharashtra Atiq Ahmed Ashraf poster in Beed terming as martyrs 3 arrested after VHP complaint | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में लगे अतीक और अशरफ को शहीद बताने वाले पोस्टर, VHP की शिकायत पर 3 गिरफ्तार

Atiq Ahmed Ashraf Poster in Beed: यह घटना मंगलवार को बीड जिले के माजलगांव में हुई, जिसके बाद कई स्थानीय लोग बैनर के पास इकट्ठा हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तुरंत बैनर को हटावाया।

मुंबईApr 19, 2023 / 03:23 pm

Dinesh Dubey

atiq_ahmed_ashraf_ahmed_poster_in_beed_1.jpg

बीड में अतीक और अशरफ को शहीद बताने वाला पोस्टर लगा

Maharashtra Beed News: महाराष्ट्र के बीड जिले (Beed News) में गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed Poster in Beed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत में हत्या की आलोचना करने वाले बैनर लगाए गए हैं। एक बैनर में दोनों माफियाओं को शहीद बताया गया है। जिससे एक नया विवाद शुरू हो गया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक, बीड में गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को शहीद बताने वाला बैनर लगाये जाने पर विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी (IPC) की धारा 293,294 और 153 के तहत एफआई आर दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर पर संजय राउत ने कहा- ‘…ऐसे एनकाउंटर करने वाले गए जेल’


अखबार के संपादक पर केस दर्ज

स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना मंगलवार को जिले के माजलगांव में हुई, जिसके बाद कई स्थानीय लोग बैनर के पास इकट्ठा हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तुरंत बैनर को हटावाया।
पुलिस ने कहा कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को बैनर में ‘शहीद’ के रूप में बताया गया था। इस बैनर में एक अखबार की कटिंग भी थी जिसमें पिछले हफ्ते दोनों भाइयों की हत्या के लिए एक समुदाय विशेष को अपशब्द कहने के आरोप लगाये गए थे। अधिकारी ने बताया कि उस अखबार के संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।
मालूम हो कि 60 वर्षीय माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके पूर्व विधायक भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के समय पुलिस दोनों खूंखार अपराधियों को लेकर मेडिकल जांच के लिए एक अस्पताल पहुंची थी।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र में लगे अतीक और अशरफ को शहीद बताने वाले पोस्टर, VHP की शिकायत पर 3 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो