scriptमहाराष्ट्र: स्कूल में बिस्किट खाने से 153 छात्रों की तबीयत बिगड़ी, 7 की हालत गंभीर | Maharashtra 153 students fell ill after eating mid-day meal biscuit in school | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: स्कूल में बिस्किट खाने से 153 छात्रों की तबीयत बिगड़ी, 7 की हालत गंभीर

Mid-Day Meal food poisoning : एक अधिकारी ने बताया कि बिस्किट खाने के बाद 257 छात्रों में फूड पॉइजनिंग जैसे लक्षण दिखे।

मुंबईAug 18, 2024 / 05:09 pm

Dinesh Dubey

mid-day meal food poisoning
Chhatrapati Sambhajinagar School food poisoning : महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले से फूड पॉइजनिंग की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां पोषण कार्यक्रम के तहत मिले बिस्किट को खाने के बाद जिला परिषद स्कूल के लगभग 250 छात्रों की तबीयत बिगड़ गई। इनमें से करीब 80 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
एक मेडिकल अधिकारी ने बताया कि शनिवार की सुबह लगभग 8:30 बजे बिस्किट खाने के बाद 257 छात्रों में फूड पॉइजनिंग जैसे लक्षण दिखे। उनमें से 153 छात्रों को अस्पताल लाया गया, जिनमें से कुछ को इलाज के बाद घर भेज दिया गया।
यह भी पढ़ें

अब मिड-डे मील में बच्चों को मिलेगा अंडा, महाराष्ट्र सरकार खर्च करेगी 50 करोड़ रुपये

अधिकारी ने बताया कि कुल सात छात्रों में गंभीर लक्षण थे, इसलिए उन्हें आगे के इलाज के लिए छत्रपति संभाजीनगर सिविल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। बाकि बच्चों की हालत स्थित है।

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि केकेट जलगांव गांव के स्कूल में शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे बिस्किट खाने के बाद बच्चों को मतली और उल्टी शुरू हो गई। सरकारी स्कूल में कुल 296 छात्र पढ़ते हैं। इसकी जानकारी होने पर ग्राम प्रधान और अन्य अधिकारी तुरंत स्कूल पहुंचे और बच्चों को अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की। फूड पॉइजनिंग के कारणों की जांच चल रही है।
गौरतलब हो कि मिड-डे मील योजना के तहत राज्य के 86,000 स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक पढने वाले 1.12 करोड़ से अधिक छात्रों को दोपहर का खाना दिया जाता हैं। इन छात्रों को बुधवार या शुक्रवार को उबले अंडे या अंडा बिरयानी या अंडा पुलाव खाने में दिया जाता है।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र: स्कूल में बिस्किट खाने से 153 छात्रों की तबीयत बिगड़ी, 7 की हालत गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो