scriptघर-गाड़ी नहीं पुणे में EMI पर मिल रहा हापुस आम, व्यापारी ने पेटीएम से किया करार | Hapus Mango on EMI in Pune Devgad Hapus trader Gaurav Sanas contract with Paytm | Patrika News
मुंबई

घर-गाड़ी नहीं पुणे में EMI पर मिल रहा हापुस आम, व्यापारी ने पेटीएम से किया करार

Hapus Mango on EMI: यह आइडिया पुणे में गुरुकृपा ट्रेडर्स के गौरव सनस (Gaurav Sanas) का है। गौरव ने दावा किया है कि यह भारत में पहला ऐसा प्रयोग है।

मुंबईApr 04, 2023 / 08:32 pm

Dinesh Dubey

mango_devgad_hapus.jpg

बाजार में आया हापुस आम

Devgad Hapus Alphonso Mango: फलों के राजा आम के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है। महाराष्ट्र के पुणे में एक व्यापारी ने आम बेचने का अनोखा तरीका निकाला है। जिसके तहत ग्राहक ईएमआई (EMI) पर हापुस आम की पेटी खरीद सकेंगे। दरअसल, ज्यादा दाम होने की वजह से आम आदमी देवगड हापुस आम खरीदने से बचते है। ऐसे में अब पुणे के व्यापारी का ईएमआई पर आम देने का आइडिया गजब का है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह आइडिया पुणे में गुरुकृपा ट्रेडर्स के गौरव सनस (Gaurav Sanas) का है। गौरव ने दावा किया है कि यह भारत में पहला ऐसा प्रयोग है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक रूप से विकसित देवगड हापुस आम ईएमआई पर बेचे जा रहे है।
यह भी पढ़ें

बाजार में आया हापुस! पलक झपकते बिकी कई पेटियां, एक आम की कीमत 350 रुपए

उन्होंने पेटीएम (Paytm) के साथ करार भी किया है। बारह साल से आम बेचने का व्यवसाय कर रहे गौरव सनस की पुणे के सनसिटी रोड (Suncity Road) पर आनंद नगर इलाके (Anand Nagar) में चॉकलेट और पटाखे बेचने की दुकान है। इसी साल से उन्होंने अपनी दुकान में आम ईएमआई पर बेचना शुरू किया है। कुछ ग्राहकों ने उनसे 30-30 हजार रुपये के आम खरीदे हैं और दोनों को एक साल तक 2500 रुपये प्रति माह बतौर EMI भरना पड़ेगा।
गौरव ने कहा, लोग ईएमआई पर मोबाइल फोन खरीदते हैं। ईएमआई की वजह से लोग महंगी वस्तुएं आसानी से खरीद पाते हैं। मेरे मन में ऐसे ही यह आइडिया आया कि ईएमआई पर आम भी खरीदे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अगर कोई व्यक्ति पांच हजार का भी आम खरीदता हैं तो उसे आठ महीने या बारह महीने की ईएमआई पर पैसे का भुगतान करने की सुविधा मिलेगी।

Hindi News/ Mumbai / घर-गाड़ी नहीं पुणे में EMI पर मिल रहा हापुस आम, व्यापारी ने पेटीएम से किया करार

ट्रेंडिंग वीडियो