script‘हमास और लश्कर से भी कर लेंगे गठबंधन…’, दशहरा रैली में उद्धव पर बरसे एकनाथ शिंदे | Eknath Shinde lashed out at Uddhav Thackeray in Dussehra rally Hamas Lashkar-e-Taiba ally | Patrika News
मुंबई

‘हमास और लश्कर से भी कर लेंगे गठबंधन…’, दशहरा रैली में उद्धव पर बरसे एकनाथ शिंदे

Shiv Sena Dussehra Rally: उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, कौए के श्राप से गाय नहीं मरती हैं।

मुंबईOct 25, 2023 / 12:55 pm

Dinesh Dubey

eknath_shinde_and_uddhav_thackeray.jpg

दशहरा रैली में एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

Eknath Shinde Vs Uddhav Thackeray: मुंबई में मंगलवार को उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने अलग-अलग दशहरा रैलियां कीं। दोनों रैलियों में राज्य भर से लाखों शिवसैनिक शामिल हुए। पिछले जून में शिवसेना में विभाजन के बाद यह दूसरी दशहरा रैली थी। इस दौरान दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर तीखा हमला बोला। एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर बड़े आरोप लगाए।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई के आजाद मैदान से उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष किया। दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “आपने बाल ठाकरे की वैचारिक विरासत के साथ बेईमानी करके उनकी पीठ में छुरा घोंपा। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर आप अपने स्वार्थी उद्देश्यों के लिए हमास और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों के साथ भी गठबंधन करते हैं तो..”
यह भी पढ़ें

Shiv Sena Dussehra Rally: उद्धव ठाकरे ने शिंदे पर किया कटाक्ष, जानें उनके दशहरा भाषण की अहम बातें


2004 से उद्धव को बनना था सीएम- शिंदे

एकनाथ शिंदे ने कहा, “वे हमें खोके खाते है.. खुद को तो कंटेनर में (पैसे) भरकर चाहिए… उन्हें बाला साहेब ठाकरे के विचारों और सिद्धांतों से कोई सरोकार नहीं है… उन्हें कुर्सी और पैसे से सिर्फ मतलब है.. 2004 से ही उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनना चाहते थे।“
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया कि उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने के लिए पवार साहब के पास दो आदमी भेजे थे। कल को अगर शिवसेना का कांग्रेस में विलय हो जाए तो भी आश्चर्य की बात नहीं है… यह सब अंदर की बातें है मुझसे अच्छा भला कौन जान सकता है.. मैं सब जनता हूँ, लेकिन उचित समय पर बोलूंगा।

‘मुंबई को कोई तोड़ नहीं सकता’

शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने स्पष्ट कहा कि मुंबई को कोई भी बांट नहीं सकता है। मुंबई महाराष्ट्र से कभी नहीं अलग होगी। इसे हम वर्ल्ड क्लास शहर बनाएंगे। दरअसल उद्धव ठाकरे ने अपनी दशहरा रैली में कहा था कि मुंबई को दूसरे तरीके से महाराष्ट्र से तोड़ने की कोशिश हो रही है। मुंबई को अब बीएमसी नहीं नीति आयोग चलाएगा और वहीँ मुंबई का विकास करेगा। मुंबई को बिल्डरों को सौंपा जा रहा है। इस पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि जब तक चांद और सूरज है तब तक मुंबई को किसी का बाप तोड़ नहीं सकता है।

मराठा समुदाय से किया ये वादा

उन्होंने मंच पर ही शिवाजी महाराज की प्रतिमा के सामने सिर झुकाया और वादा किया कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक मराठा समुदाय को आरक्षण नहीं मिल जाता है। उन्होंने मराठों से आत्महत्या न करने की अपील करते हुए आश्वासन दिया कि उनकी सरकार मराठों को आरक्षण देगी, जो कोर्ट में भी मान्य होगा।

‘कौए के श्राप से गाय नहीं मरती…’

ठाकरे पर तंज कसते हुए सीएम शिंदे ने कहा, जब मैं मुख्यमंत्री बना तो वे कह रहे थे कि सरकार गिर जायेगी। लेकिन हमारी सरकार मजबूत हुई… अब वे कहते है शिंदे की सीएम पद से छुट्टी होगी.. कौए के श्राप से गाय नहीं मरती, हमारे पास 210 विधायक हैं। एकनाथ शिंदे ने कहा कि मेरी जनता मेरे साथ है, मुझे किसी पद की कोई चाहत नहीं है।

भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा, कोरोना के दौरान आप घर पर पैसे गिन रहे थे। खिचड़ी में पैसा खाया, ऑक्सीजन में पैसा खाया, यह सब पाप की भरपाई कैसे होगी…। जनता आपको माफ नहीं करेगी। बीएमसी के काम में आप गड़बड़ी कर रहे थे। जो काम आप ने रोका था, मुंबई मेट्रों का.. समृद्धि महामार्ग का वो सब हमने शुरू किया। महाराष्ट्र आगे बढ़ रहा है।

संजय राउत का पलटवार

वहीँ, शिंदे पर पलटवार करते हुए आज उद्धव गुट के सांसद सांसद संजय राउत ने कहा, “जहां बीजेपी की सरकार नहीं है वहां पर आप उस राज्य में अस्थिरता पैदा कर रहे हैं… क्षेत्रवाद-जातिवाद को बढ़ावा मिल रहा है तो इसका ज़िम्मेदार कौन है?… जिस शिवसेना ने आपको (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे) जन्म दिया और आपको मुख्यमंत्री बनने तक पहुंचाया उसे आप हमास कहते हैं, बीजेपी ने आपके दिमाग़ में कितने गंदे कीड़े डाले हैं इससे यह पता चलता है।”

Hindi News / Mumbai / ‘हमास और लश्कर से भी कर लेंगे गठबंधन…’, दशहरा रैली में उद्धव पर बरसे एकनाथ शिंदे

ट्रेंडिंग वीडियो