scriptबालासाहेब का सपना होगा साकार! राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाएंगे एकनाथ शिंदे, उद्धव को निमंत्रण नहीं | Eknath Shinde got invitation for Pran Pratishtha program of Ram Mandir Uddhav Thackeray not invited | Patrika News
मुंबई

बालासाहेब का सपना होगा साकार! राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाएंगे एकनाथ शिंदे, उद्धव को निमंत्रण नहीं

Ram Mandir Inauguration: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

मुंबईJan 08, 2024 / 05:13 pm

Dinesh Dubey

eknath_shinde_ram_mandir_invitation.jpg

राम मंदिर समारोह में जाएंगे एकनाथ शिंदे

Ram Mandir Ceremony: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। समारोह में आने वाले मेहमानों को निमंत्रण दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे को भी निमंत्रण मिला है। सीएम शिंदे ने खुद ट्वीट कर कहा इसकी जानकारी दी और कहा कि वें 22 जनवरी को राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या जाएंगे।
अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को आमंत्रित किया गया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कोंकण प्रांत प्रमुख अजय जोशी और विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त क्षेत्र संपर्क प्रमुख संजय ढवलीकर ने सीएम से ठाणे आवास पर मुलाकात की। एकनाथ शिंदे ने कहा, मैंने विनम्रतापूर्वक इस निमंत्रण को स्वीकार किया है।
यह भी पढ़ें

अयोध्या: राम मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होंगे रामलला, उद्धव ठाकरे उस दिन महाराष्ट्र में करेंगे ये काम


शिवसेना प्रमुख के तौर पर जाऊंगा अयोध्या

राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण मिलने के बाद एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय हिंदू हृदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे का सपना साकार होते देखूंगा… अयोध्या जाऊंगा!! 22 जनवरी को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुभ हाथों से अयोध्या में श्री राम मंदिर का लोकार्पण समारोह होगा”। शिवसेना प्रमुख के तौर पर मुझे आज समारोह का आमंत्रण दिया गया है।”

उद्धव ठाकरे को निमंत्रण नहीं!

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के भव्य उद्घाटन समारोह में शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे शामिल नहीं होंगे। वे महाराष्ट्र में ही रहेंगे। उन्होंने बताया कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन वे नासिक के कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। हालांकि उन्हें ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भी नहीं मिला है।
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”बाला साहेब ठाकरे की जयंती (Balasaheb Thackeray Birth Anniversary) 23 जनवरी को है और 22 तारीख को राम मंदिर का प्रतिष्ठापन समारोह होगा। उस दिन (22 जनवरी) मैं कालाराम मंदिर जाऊंगा, जहां गोदावरी नदी के तट पर महा-आरती करूंगा…।”
उन्होंने कहा, “बाबरी विध्वंस के 25 से 30 साल बाद कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाया। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हो रहा है। इसके लिए काफी संघर्ष करना पड़ा।“

शरद पवार को भी अभी निमंत्रण नहीं!

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी को आमंत्रित किया गया है। लेकिन इस समारोह में उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे को नहीं बुलाया गया है। इसके अलावा शरद पवार को भी अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है। खबर है कि साढ़े तीन सौ वीवीआईपी को भव्य कार्यक्रम का निमंत्रण दिया जाएगा। इसलिए आने वाले दिनों में अन्य बड़े नेताओं को भी न्योता भेजा जाएगा।
https://twitter.com/mieknathshinde/status/1744247193178152978?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / Mumbai / बालासाहेब का सपना होगा साकार! राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाएंगे एकनाथ शिंदे, उद्धव को निमंत्रण नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो