scriptबदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में बड़ा एक्शन, दो महीने बाद स्कूल प्रेसिडेंट और सचिव गिरफ्तार | Badlapur sexual assault case School president Uday Kotwal and secretary Tushar Apte arrested | Patrika News
मुंबई

बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में बड़ा एक्शन, दो महीने बाद स्कूल प्रेसिडेंट और सचिव गिरफ्तार

Badlapur School Sexual Assault Case : बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई है।

मुंबईOct 03, 2024 / 07:12 pm

Dinesh Dubey

Badlapur School rape case
बदलापुर यौन उत्पीड़न (Badlapur Sexual Assault) मामले में दो महीने बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर (पूर्व) में एक स्कूल में 24 वर्षीय सफाईकर्मी अक्षय शिंदे (Akshay Shinde) ने चार साल की दो लड़कियों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया था। आरोपी अक्षय को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।
अक्षय शिंदे (24) ने कथित तौर पर दो बच्चियों का बदलापुर के स्कूल के शौचालय में यौन उत्पीड़न किया था। यह घटना 13 अगस्त को हुई थी, जबकि पीड़ित परिवार ने 16 अगस्त को घटना की जानकारी पुलिस को दी। आरोपी को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।
यह भी पढ़ें

Akshay Shinde Encounter: फडणवीस के ‘बदला पूरा’ पोस्टर पर भड़की उद्धव सेना, पूछा- क्या आप कोर्ट से बड़े हैं?

बताया जा रहा है कि दोनों पीड़ित लड़कियों के माता-पिता ने घटना की सूचना स्कूल के प्रिंसिपल को पहले दी थी, जिन्होंने स्कूल ट्रस्ट के अध्यक्ष उदय कोटवाल (60) और ट्रस्ट सचिव तुषार आप्टे (57) को सूचित किया। लेकिन मामले को दबाने का प्रयास किया गया। 
अधिकारियों ने बताया कि बदलापुर स्कूल यौन उत्पीड़न मामले में कोटवाल (Uday Kotwal) और आप्टे (Tushar Apte) को ठाणे क्राइम ब्रांच ने कर्जत से गिरफ्तार कर लिया है। ठाणे क्राइम ब्रांच दोनों को एसआईटी को सौंपेगी, जो पूरे मामले की जांच कर रही है। यह गिरफ्तारी बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा कोटवाल और आप्टे की अग्रिम जमानत खारिज करने के एक दिन बाद बुधवार को हुई।
पिछले महीने 23 सितंबर को एक कथित पुलिस मुठभेड़ में अक्षय शिंदे की मौत हो गई। इस एनकाउंटर की जांच के लिए आयोग का गठन किया गया है। अक्षय के पिता की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने एनकाउंटर पर संदेह जताया है। कोर्ट ने माना कि पहली नजर में गड़बड़ी लग रही है।

Hindi News / Mumbai / बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में बड़ा एक्शन, दो महीने बाद स्कूल प्रेसिडेंट और सचिव गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो