scriptMaharashtra Election: अजित पवार की दूसरी लिस्ट जारी, बाबा सिद्दीकी के बेटे और नवाब मलिक की बेटी को टिकट | Ajit Pawar NCP released second list of 7 candidates Zeeshan Siddiqui Nawab Malik daughter got ticket | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Election: अजित पवार की दूसरी लिस्ट जारी, बाबा सिद्दीकी के बेटे और नवाब मलिक की बेटी को टिकट

Zeeshan Siddiqui Join Ajit Pawar NCP : दिवंगत एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे और मुंबई यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी अजित पवार गुट में शामिल हुए।

मुंबईOct 25, 2024 / 10:55 am

Dinesh Dubey

Zeeshan Siddiqui join NCP
Ajit Pawar NCP Second List : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। इसमें सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। अजित पवार की एनसीपी ने बुधवार को 38 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।
एनसीपी ने मुंबई की बांद्रा पूर्व सीट से दिवंगत नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी को चुनावी मैदान में उतारा है। शुक्रवार सुबह ही दिवंगत एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे और मुंबई यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी अजित पवार गुट में शामिल हुए।
वहीँ, इस लिस्ट में अजित पवार गुट के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक की बेटी सना मलिक का भी नाम है। सना को उनके पिता की अणुशक्तिनगर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार अणुशक्तिनगर से विधायक नवाब मलिक का टिकट कटना तय है और उनकी जगह उनकी बेटी को मैदान में उतारा जा सकता है। नवाब मलिक पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इसके लिए उन्हें कई महीने जेल में भी रहना पड़ा और वह अभी खराब सेहत के चलते जमानत पर जेल से बाहर है। बीजेपी मलिक का खुलकर विरोध कर रही है।

बाबा सिद्दीकी के बेटे और मुंबई यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी NCP में शामिल हुए-

यह भी पढ़ें

Maharashtra Election: शरद पवार गुट ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अजित पवार के सामने पोते को उतारा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार पुणे जिले की बारामती सीट से चुनाव लड़ेंगें। उनका मुकाबला 32 वर्षीय भतीजे युगेंद्र पवार से है। शरद पवार के पोते युगेंद्र बारामती से एनसीपी (एसपी) के उम्मीदवार है।

जानें किस प्रत्याशी को कहां से मिला टिकट?

NCP Candidate 2nd List
महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होने हैं। चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। राज्य में एनसीपी सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति का हिस्सा है जिसमें शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी भी शामिल हैं।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra Election: अजित पवार की दूसरी लिस्ट जारी, बाबा सिद्दीकी के बेटे और नवाब मलिक की बेटी को टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो