scriptडंपर खरीदने महिला थानेदार के घर रखे थे दस लाख रुपए, हुए चोरी | Patrika News
मोरेना

डंपर खरीदने महिला थानेदार के घर रखे थे दस लाख रुपए, हुए चोरी

– थानेदार के पुत्र के दोस्तों ने ही चुराए रुपए, मामला दर्ज
– जितने की लिखाई चोरी, उससे अधिक की हो रही वसूली, डंपर थानेदार खरीद रही थी कि उसके रिश्तेदार, अगर पैसे थानेदार के हैं तो इतनी बड़ी रकम कहां से आई, जांच होनी चाहिए

मोरेनाOct 16, 2024 / 12:15 pm

Ashok Sharma

मुरैना. जौरा थाने में पदस्थ महिला थानेदार ममता गुर्जर के थाना परिसर में स्थित सरकारी आवास से दस लाख रुपए चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने थानेदार के पुत्र के दोस्तों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। जबकि चोरी में थानेदार का लडक़ा भी शामिल बताया गया है।
पुलिस ने जो कहानी तैयार की है, उसके हिसाब से सतेन्द्र सिंह (38) पुत्र विशाल सिंह गुर्जर निवासी निवासी न्यू गुलाब पुरी ग्वालियर ने दस लाख रुपए अपनी पत्नी की बड़ी बहन ममता गुर्जर उप निरीक्षक जौरा के घर रख दिए थे, क्योंकि वह परिवार सहित शीतला माता मंदिर पर जा रहे थे, उनका घर सूना था। पांच अक्टूबर को फरियादी पैसा रखने जौरा आया था, उस समय थानेदार के घर पर उसका लडक़ा देवराज व उसके दोस्त भूपेन्द्र जादौन व ललित रावत बैठे थे। उन्होंने बाद में वह दस लाख रुपए चुरा लिए। जब 12 अक्टूबर को वापस जौरा पहुंचे तो घर पर जिस बैड में पैसे रखे थे, वह खुला पड़ा था। पैसे चोरी जा चुके थे। जौरा पुलिस ने जांच उपरांत मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन चोरी की कहानी को लेकर लोगों में बड़ी चर्चा है कि जितने की चोरी लिखाई है, उससे कहीं अधिक राशि वसूल की जा चुकी है। वहीं इस मामले में जांच होनी चाहिए कि ये राशि बाकई रिश्तेदार की थी या फिर थानेदार की स्वयं की थी। अगर इतनी बड़ी राशि थानेदार की है तो फिर यह राशि आई कहां से, इन विंदुओं पर वरिष्ठ अधिकारियों को जांच करनी चाहिए क्योंकि आम आदमी के चोरी होती है तो उससे चोरी गए सामान की पुष्टि के लिए उससे रिकॉर्ड मांगा जाता है फिर थानेदार से क्यों नहीं।
आरोपी के घर डैक से जब्त किए रुपए
थानेदार के घर से चोरी की खबर के बाद पुलिस परेशान हो गई और थानेदार ने स्वयं जौरा शहर व आसपास के पुराने चोर लुटेरों को पकडकऱ थाने लाया गया। इनके साथ एक एएसआई भी काफी सक्रिय नजर आए जो पूर्व में देवगढ़ थाने में रहकर अपनी कार्यशैली को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। पुलिस द्वार पकड़े गए आरोपियों की थाने में खूब आवोभगत की गई। बाद में पता चला कि थानेदार के लडक़े देवराज के दोस्त भूपेन्द्र जादौन, ललित रावत वहां बैठे थे। उनको उठाया तब मामला ट्रेस हुआ। भूपेन्द्र जादौन के बड़े भाई ने बताया है कि घर में रखे डैक से दस से 15 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। चोरी को लेकर कई तरह की चर्चाए हैं। चोरी में जो राशि दर्शाई गई है, वह दस लाख नहीं बल्कि उससे कहीं अधिक थी। फिर दस लाख की चोरी क्यों लिखाई। आरोपियों की गिरफ्तारी व उनसे बरामद की गई राशि को लेकर पूरी कहानी में कई पेच नजर आ रहे हैं।
कथन
  • उप निरीक्षक ममता गुर्जर के आवास से दस लाख की चोरी हुई थी, उसमें आरोपी ट्रेस कर लिए हैं। उसके लडक़े के दोस्त ही थे।
    उदयभान यादव, थाना प्रभारी, जौरा

Hindi News / Morena / डंपर खरीदने महिला थानेदार के घर रखे थे दस लाख रुपए, हुए चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो