scriptएसीएस बोले: मकान में तीन गाडिय़ां और एसी लगा फिर भी बिल 150 यूनिट का | Patrika News
मोरेना

एसीएस बोले: मकान में तीन गाडिय़ां और एसी लगा फिर भी बिल 150 यूनिट का

– अतिरिक्त मुख्य सचिव बकाएदारों के दरवाजे पर पहुंचे और पूछा बिल क्यों नहीं भर रहे
– भाजपा नेता हरिओम शर्मा सहित 60 बकाएदारों के कटवाए कनेक्शन, मौके पर 15 लाख जमा कराए
– प्रभारी कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, सीएसपी सहित बिजली कंपनी के संभागीय व जिला स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहे

मोरेनाJun 29, 2024 / 10:20 pm

Ashok Sharma

मुरैना. सीएम की योजनाओं की समीक्षा करने आए विद्युत एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनु श्रीवास्तव शहर के बकायादारों के दरवाजों पर पहुंचे और
एसीएस व अधिकारी गायत्री कॉलोनी में तीन गलियों में पहुंचे। वहां बकाएदारों से बातचीत की। बिजली बिल न भरने वाले सिंधिया समर्थक भाजपा नेता हरिओम शर्मा सहित 60 बकायादारों के कनेक्शन खड़े होकर कटवाए, उसमें एक अन्य भाजपा नेता का भी कनेक्शन काटा गया लेकिन उन्होंने मौके पर ही पैसे जमा कर दिए, इसलिए उनका कनेक्शन जोड़ दिया गया। बकाएदारों से मौके पर ही15 लाख रुपए का बिल भी जमा कराया। कार्रवाई के दौरान प्रभारी कलेक्टर डॉ. इच्छित गढ़पाले, एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान, एसडीएम भूपेन्द्र सिंह, सीएसपी राकेश गुप्ता, बिजली कंपनी के संभागीय मुख्य महाप्रबंधक राजीव गुप्ता सहित बिजली कंपनी के संभागीय व जिला स्तर के अधिकारी, पुलिस फोर्स भी मौजूद रहा।
तीन मंजिल मकान, एसी लगी फिर भी सब्सिडी ले रहे उपभोक्ता
एसीएस ने उन मकानों को भी देखा जिनके मकान तीन मंजिल और उसमें एसी, कूलर सहित अन्य उपकरण लगे हैं फिर भी उपभोक्ता सब्सिडी ले रहे हैं। शासन का ऐसा नियम हैं कि जिनकी यूनिट 150 तक आती हैं, वह सब्सिडी की श्रेणी में आते हैं। उनका कुछ बिल सरकार भरती है। गायत्री कॉलोनी की मुख्य गली में पूरन सिंह के मकान को देखा जो तीन मंजिल बना था, वह सब्सिडी ले रहा है। प्रभारी कलेक्टर गढ़पाले ने कहा कि ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दो और लोढ चेक कराओ। इस तरह के करीब आधा दर्जन से अधिक उपभोक्ता थे, जो नियम विरुद्ध शासन से सब्सिडी ले रहे हैं।
जहां सबसे अधिक सब्सिडी वाले उपभोक्ता, वहीं पहुंचे एसीएस
एसीएस मुरैना शहर में गायत्री कॉलोनी में इसलिए पहुंचे कि यहां सबसे अधिक सब्सिडी वाले उपभोक्ता हैं और बकाएदारों भी अधिक हैं। एसीएस ने सब्सिडी वाले उपभोक्ताओं के घर- घर जाकर देखा। गायत्री कॉलोनी की मुख्य गली में कुल 62 कनेक्शन हैं, उनमें से 23 ने बिजली का बिल लंबे समय से नहीं भरा है। हरिओम शर्मा वाली गली में 32 कनेक्शन हैं, जिनमें से 20 ने बिल नहीं भरा। इसी तरह गड्ढा वाली गली में 26 के करीब कनेक्शन हैं, उनमें से 16 लोगों ने बिल नहीं भरा।
घर में तीन गाड़ी और एसी लगी हैं, उस घर से 150 यूनिट का बिल आना, गलत है
एसीएस श्रीवास्तव ने कहा कि मैं इस कॉलोनी इसलिए आया हूं यहां से कम रिकवरी आ रही है। यहां देखा गया है कि घर में तीन गाड़ी और एसी लगे हैं, उसके बाद भी 150 यूनिट बिजली का बिल आ रहा है, इससे लगता है कि कहीं न कहीं गड़बड़ हैं। ऐसे घरों में मीटर खराब कर दिया या फिर मीटर नहीं हैं। हमने निर्णय लिया है कि प्रदेश के जो समृद्ध इलाके हैं, पहले वहां पर कार्रवाई शुरू करें। अक्सर गरीब बस्तियों से कार्रवाई शुरू होती थी। हमारा मानना हैं कि जहां पर महंगा इलाका है, उन इलाकों से कार्रवाई शुरू कर रहे हैं। बकाएदारों के कनेक्शन काटेंगे और भी सख्त कार्रवाई हो सकती है, वह करेंंगे।

Hindi News/ Morena / एसीएस बोले: मकान में तीन गाडिय़ां और एसी लगा फिर भी बिल 150 यूनिट का

ट्रेंडिंग वीडियो