scriptयूपी में भीषण ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में भिगोएंगे बदरा | Rain alert amid severe cold in UP | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी में भीषण ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में भिगोएंगे बदरा

UP Weather: यूपी में नए साल के पहले दिन भीषण ठंड झेल चुके लोगों को अब बारिश का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन यानी 3 जनवरी से 5 जनवरी के बीच कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

मुरादाबादJan 03, 2024 / 11:15 am

Mohd Danish

rain-alert-amid-severe-cold-in-up.jpg
Rain Alert In UP: यूपी में एक तरफ भीषण ठंड पड़ रही है। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी की है। अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार तीन जनवरी से शुक्रवार पांच जनवरी के बीच उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। राज्य में इन तीन दिनों के दरम्यान एक या दो स्थानों पर बहुत घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी भी जारी की गई है। प्रदेश में एक या दो स्थानों पर धूप नहीं निकलेगी यानि कोल्ड डे रहेगा।
इन जिलों में कोहरे का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र ने वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर में घना कोहरा होने की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में कोहरा छाए रहने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।
मुरादाबाद मंडल में हाड़ कंपाऊ ठंड
मुरादाबाद मंडल में पिछले चार दिनों से जारी सर्दी का सितम मंगलवार को हाड़ कंपा गया। मंडल के मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा और संभल जिलों में कोहरे के कारण न्यूनतम पारा अपने न्यूनतम स्तर पर रिकार्ड किया गया। कोहरा और गलन भरी सर्द हवा के बीच रात के पारे ने डुबकी लगाई तो लोग कांप उठे। दिन में धूप अवश्य निकली, लेकिन शाम ढलने के साथ ही कोल्ड डे के हालात बन गए। इस दौरान सड़कों पर आवाजाही कम रही और ज्यादातर लोग घरों में ही दुबके रहे।
मुरादाबाद जनपद में कड़ाके की ठंड का सितम और बढ़ गया। लोगों ने देर रात और सुबह के समय दांत किटकिटा देने वाली भीषण ठंड महसूस की। कोहरे और गलन भरी बर्फीली हवा के बीच रात के पारे ने डुबकी लगाई तो सर्दी ने हाड़ कंपा दिए। रात का न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस पहुंचने से भयंकर ठंड ने जनजीवन को प्रभावित किया। सड़कों पर आवाजाही बहुत कम रही।

Hindi News / Moradabad / यूपी में भीषण ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में भिगोएंगे बदरा

ट्रेंडिंग वीडियो