script108MP कैमरे के साथ Realme 9 भारत में इस दिन हो रहा है लॉन्च, इसमें मिलेगा Samsung का ये खास सेंसर | Realme 9 to launch in India on April 7 with 108MP camera setup | Patrika News
मोबाइल

108MP कैमरे के साथ Realme 9 भारत में इस दिन हो रहा है लॉन्च, इसमें मिलेगा Samsung का ये खास सेंसर

Realme India ने अपने नए स्मार्टफोन Realme 9 की लॉन्चिंग कंफर्म कर दी है। कंपनी इस फोन को 7 अप्रैल के दिन लॉन्च करने जा रही है। सोशल मीडिया हैंडल और यूट्यूब चैनल पर दोपहर 12.30 बजे से लाइव देखा जा सकेगा।

Apr 04, 2022 / 11:18 am

Bani Kalra

realme_9.jpg

Realme India ने अपने नए स्मार्टफोन Realme 9 की लॉन्चिंग कंफर्म कर दी है। कंपनी इस फोन को 7 अप्रैल के दिन लॉन्च करने जा रही है। सोशल मीडिया हैंडल और यूट्यूब चैनल पर दोपहर 12.30 बजे से लाइव देखा जा सकेगा। इतना ही नहीं Realme India की वेबसाइट पर Realme 9 की माइक्रो साइट भी लाइव हो गई है। लॉन्च से पहले इस फोनसे जुड़े कुछ खास फीचर्स और इसके डिजाइन के बारे में पता चला है। इस नए स्मार्टफोन को खास फोटोग्राफी लवर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

कंपनी के मुताबिक नया Realme 9, दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसमें Samsung ISOCELL HM6 Image Sensor का इस्तेमाल किया जायेगा। यह लेंस 108 मेगापिक्सल का होगा। इतना ही नहीं इस फोन में दो अन्य लेंस भी मिलेंगे जोकि एक मैक्रो होगा और दूसरा अल्ट्रा वाइड एंगल होगा जिसकी फील्ड ऑफ व्यू 120 डिग्री होगा।

इसके अलावा नए Realme 9 में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा लेकिन अभी तक इसके साइज़ के बारे में जानकारी नहीं मिली है। इस डिस्प्ले के साथ 1000 निट्स की ब्राइटनेस मिलेगी। इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। खास बात यह है कि इसके साथ हार्ट रेट चेक करने का भी विकल्प होगा। इस फोन का वजन सिर्फ 178 ग्राम होगा। कंपनी इस फोन को तीन कलर ऑप्शन के साथ उतार सकती है जिसमें सनबर्स्ट गोल्ड, स्टारगेज व्हाइट और मेटिओर ब्लैक शामिल हैं।

Samsung ISOCELL HM6 Image Sensor की खूबियां


सैमसंग का यह सेंसर नोनापिक्सल प्लस टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो कि 3Sum-3Avg का अपग्रेडेड वर्जन है। 9Sum पिक्सल की वजह से कैमरे को मिलने वाली लाइट ओवरऑल 123 फीसदी ज्यादा है। ISOCELL HM6 सेंसर के साथ इस नए स्मार्टफोन के कैमरे के साथ लो लाइट में फोटोग्राफी और बेहतर कलर करेक्शन का ऑप्शन देते हैं। इस लेंस के साथ अल्ट्रा जूम भी मिलेगा।

Hindi News / Gadgets / Mobile / 108MP कैमरे के साथ Realme 9 भारत में इस दिन हो रहा है लॉन्च, इसमें मिलेगा Samsung का ये खास सेंसर

ट्रेंडिंग वीडियो