scriptWhatsApp पर आएगा नया फीचर, एंड्रॉयड यूज़र्स को मिलेगा स्टेटस अपडेट्स पर बेहतरीन प्राइवेसी कंट्रोल | WhatsApp reportedly testing new feature that will offers better privacy control to Android users over status updates | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

WhatsApp पर आएगा नया फीचर, एंड्रॉयड यूज़र्स को मिलेगा स्टेटस अपडेट्स पर बेहतरीन प्राइवेसी कंट्रोल

WhatsApp’s New Feature: वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। क्या हैं यह फीचर? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 03:44 pm

Tanay Mishra

New feature for WhatsApp

New feature for WhatsApp

वॉट्सऐप (WhatsApp) दुनियाभर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग के लिए करते हैं। यह फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) के अधिकृत है। वॉट्सऐप को लोग काफी पसंद भी करते हैं और इस बात का ध्यान रखते हुए वॉट्सऐप भी अपने यूज़र्स को अच्छी सर्विस देने की पूरी कोशिश करता है। साथ ही वॉट्सऐप समय-समय पर यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स भी लॉन्च करता रहता है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

क्या है फीचर?

जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे यूज़र्स को स्टेटस अपडेट्स के लिए प्राइवेसी सेटिंग कंट्रोल करने की सुविधा मिलेगी। स्टेटस प्राइवेसी कन्फर्मेशन के नाम से जाना जाने वाला यह फीचर अभी एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए वॉट्सऐप के बीटा वर्ज़न में टेस्ट किया जा रहा है। यह फीचर यूज़र्स को स्टेटस अपडेट शेयर करने से पहले उन लोगों को चुनने की सुविधा देता है जिसे वो स्टेटस अपडेट दिखाई देगा। इतना ही नहीं, वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट पेज के लिए एक नए लेआउट को भी लाया जा सकता है।

बीटा वर्ज़न पर हो रहा है रोल

आउट वॉट्सऐप पर स्टेटस प्राइवेसी कन्फर्मेशन फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्ज़न 2.24.12.27 पर रोल आउट हो रहा है। इस फीचर में यूज़र्स को ऐप पर एक नई विंडो दिखाई दे सकती है, जिससे यूज़र्स अपने उन कॉन्टैक्ट्स को चुन सकते हैं जिनके साथ वो अपने स्टेटस अपडेट को शेयर करना चाहते हैं।

whatsapp status priavacy confirmation


मिलेंगे दो ऑप्शंस

इस फीचर में यूज़र्स को दो ऑप्शंस मिलेंगे। पहले ऑप्शन के इस्तेमाल से वो अपने स्टेटस अपडेट को सभी कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर सकेंगे। वहीं दूसरे ऑप्शन के इस्तेमाल से यूज़र्स चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स के साथ ही अपने स्टेटस अपडेट को शेयर कर सकेंगे। बीटा वर्ज़न के लिए इसे रोल आउट कर दिया गया है और टेस्टिंग के बाद आने वाले कुछ दिनों में इसे नॉर्मल वर्ज़न के लिए भी रोल आउट कर दिया जाएगा।

स्टेटस अपडेट के लिए नया लेआउट

हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट पेज के लिए एक नए यूज़र इंटरफेस लेआउट के रोलआउट पर भी काम चल रहा है। इसे वॉट्सऐप बीटा वर्ज़न 2.24.12.20 के लिए शुरू किया गया है और जल्द ही नॉर्मल वर्ज़न के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। इस फीचर में वॉट्सऐप पर स्टेटस अपडेट के लिए एक नया और बड़ा थंबनेल होगा, जो मौजूदा छोटी सर्किल विंडो को रिप्लेस करेगा।

यह भी पढ़ें

Google Photos से डिलीट हुई फोटोज़ और वीडियोज़ को कैसे करें रिकवर? जानिए बेहद आसान तरीका



Hindi News/ Gadgets / Apps / WhatsApp पर आएगा नया फीचर, एंड्रॉयड यूज़र्स को मिलेगा स्टेटस अपडेट्स पर बेहतरीन प्राइवेसी कंट्रोल

ट्रेंडिंग वीडियो