scriptमहाराष्ट्र: गढ़चिरौली में C-60 कमांडो की कार्रवाई में 13 नक्सली ढेर, तलाशी अभियान जारी | Maharashtra: 13 Naxalites killed in action of C-60 commandos in Gadchiroli | Patrika News
विविध भारत

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में C-60 कमांडो की कार्रवाई में 13 नक्सली ढेर, तलाशी अभियान जारी

गढ़चिरौली के पुलिस उप-महानिरीक्षक (DIG) संदीप पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुबह तक मुठभेड़ में कम से कम 13 नक्सलियों को मार गिराया गया है।

May 21, 2021 / 05:18 pm

Anil Kumar

Naxal Attack.png

Maharashtra: 13 Naxalites killed in action of C-60 commandos in Gadchiroli

गढ़चिरौली। कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा सीमा पर नक्सलियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया था, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अब इसी कड़ी में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने एक ऑपरेशन चलाते हुए 13 नक्सलियों को ढेर कर दिया है और अभी भी तलाशी अभियान जारी है। गढ़चिरौली के पुलिस उप-महानिरीक्षक (DIG) संदीप पाटिल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि सुबह तक मुठभेड़ में कम से कम 13 नक्सलियों को मार गिराया गया है।

यह भी पढ़ें
-

नक्सलियों ने जिस जगह जिस हथियार से सरपंच को उतारा मौत के घाट, देखिए वारदात स्थल की एक्सक्लूसिव तस्वीरें

उन्होंने आगे बताया कि पुलिस का यह ऑपरेशन एतापल्ली के कोटमी के पास जंगल में सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई। वहीं तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नक्सलियों के खिलाफ यह ऑपरेशन घनटाद में चल रहा है, जिसे पुलिस की C-60 यूनिट अंजाम दे रही है।

संदीप पाटिल ने कहा कि भारी संख्या में नक्सली जंगल में एक बैठक के लिए एकत्र हुए थे। विशिष्ट सूचना के आधार पर पुलिस दल और सी-60 कमांडो ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरु किया। इस दौरान दोनों पक्षों में मुठभेड शुरू हो गई। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने 13 नक्सलियों को मार गिराया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ez92

मार्च में भी हुई थी मुठभेड़

आपको बता दें कि इससे पहले इसी साल 5मार्च में गढ़चिरौली जिले के कोरपर्शी जंगल में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी। C-60 कमांडो की टीम और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए थे।

करीब 12 घंटे तक चली मुठभेड़ में C-60 के एक कमांडो शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान कुछ जवान घायल भी हुए थे। जवानों ने ऑपरेशन के बाद घटना स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81f029

Hindi News / Miscellenous India / महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में C-60 कमांडो की कार्रवाई में 13 नक्सली ढेर, तलाशी अभियान जारी

ट्रेंडिंग वीडियो