scriptदेवी-देवताओं के अपमान पर भड़के हिंदू संगठन, विरोध में 200 फीट लंबा तिरंगा लेकर किया प्रदर्शन | Hindu organizations protest in delhi against insult of Goddesses | Patrika News
विविध भारत

देवी-देवताओं के अपमान पर भड़के हिंदू संगठन, विरोध में 200 फीट लंबा तिरंगा लेकर किया प्रदर्शन

दिल्ली मे हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन कर देवी-देवताओं का अपमान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Apr 22, 2018 / 04:31 pm

mangal yadav

potest

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में रविवार को इंडिया गेट पर तिरंगा यात्रा निकाली गई। लेकिन पुलिस की ओर से यात्रा की अनमति नहीं मिलने की वजह से इस यात्रा में शामिल प्रदर्शनकारियों को आग जाने नहीं दिया गया। बता दें कि यह यात्रा सोशल मीडिया पर केरल की एक युवती की ओर से हिंदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट करने के विरोध में निकाली गई थी।

200 फीट लंबा तिरंगा लेकर प्रदर्शन
तीरंगा यात्रा के दौरान प्रदर्शनकारी 200 फीट लंबा तिरंगा लेकर इंडिया गेट पहुंचे थे। बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन ‘मिशन वंदे मातरम’के तत्वाधान में किया गया था। प्रदर्शनकारी हितेश कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले केरल की रहने वाली एक युवती ने सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों से छेड़छाड़ की थी। तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ करके देश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों ने की मांग है कि आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

निष्पक्ष जांच की मांग

उधर कठुआ गैंगरेप की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर जम्मू-कश्मीर में भी तिरंगा यात्रा निकाली गई। कठुआ में डिग्री कॉलेज के छात्रों ने शनिवार को तिरंगा झंडा लेकर रैली निकाली। इस दौरान छात्रों ने कहा कि इस मामले को किसी धर्म या जाति से नहीं जोड़ना चाहिए,बल्कि रेप के आरोपी और हत्यारे को सजा दिलाने की मांग होनी चाहिए। छात्रों ने आगे कहा कि दोषी कोई भी हो उसे सख्त सजा मिलनी चाहिए।

जम्मू- कश्मीर संवेदनशील राज्य
जम्मू-कश्मीर युनाइटेड पीस मूवमेंट ने कहा है कि कुछ लोग इसे धार्मिक रंग देकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। कुछ सामाजिक संगठनों ने कठुआ मामले पर राजनीतिक पार्टियों पर राजनीति करने का आरोप लगाया। विश्व हिंदू परिषद ने भी गैंगरेप के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। मूवमेंट के नेता हिम्मत सिंह और बाबू सिंह ने कहा, कि जम्मू कश्मीर वैसे भी एक संवेदनशील राज्य है। ऐसी जगह एक मासूम बच्ची की हत्या को लेकर कुछ लोग हालात बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।’ नेशनल पैंथर्स पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष राजेश पड़गोत्रा ने कहा कि गैंगरेप की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच की तीन टीमों का एक हफ्ते में बदल जाना भी सवाल खड़े कर रहा है।

Hindi News/ Miscellenous India / देवी-देवताओं के अपमान पर भड़के हिंदू संगठन, विरोध में 200 फीट लंबा तिरंगा लेकर किया प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो