script1 अप्रैल से मेरठ समेत पूरे प्रदेश में महंगी हो जाएगी शराब, जानिए देशी और बियर पर कितना बढ़ा दाम | Prices of country liquor and beer will increase from 1 April, 2023 in UP including Meerut | Patrika News
मेरठ

1 अप्रैल से मेरठ समेत पूरे प्रदेश में महंगी हो जाएगी शराब, जानिए देशी और बियर पर कितना बढ़ा दाम

मेरठ सहित पूरे यूपी में कल 1 अप्रैल 2023 से देशी और अंग्रेजी शराब महंगी हो जाएगी। बीयर पर भी दाम बढ़ जाएगा। इससे पीने शौकीनों को बड़ा झटका लगा है।

मेरठMar 31, 2023 / 06:50 pm

Kamta Tripathi

1 अप्रैल से मेरठ समेत पूरे प्रदेश में महंगी हो जाएगी शराब, जानिए देशी और बियर पर कितना बढ़ा दाम

एक अप्रैल ये मेरठ में बढ़ जाएंगे शराब के दाम

शराब पीने के शौकीनों को अब शराब खरीदने के लिए कल 1 अप्रैल से अधिक रुपए खर्च करने होंगे। 1 अप्रैल 2023 से लागू हो रही नई शराब नीति के तहत यूपी में शराब के दाम बढ़ जाएंगे। शराब के दाम में 5 रुपए से लेकर 50 रुपए प्रति बोतल तक दाम बढे़ हैं।

शराब और बीयर पर बढ़ी कीमत नये वित्तीय वर्ष में से लागू होंगी। एक अप्रैल से देसी शराब के दामों में पांच रुपये प्रति पौव्वा जबकि दो सौ रुपये वाली अंग्रेजी शराब पर भी प्रति पौव्वे में पांच रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है।
इतना ही नहीं 600 से 700 रुपए प्रति बोतल अंग्रेजी शराब के दाम में 20 से 50 रुपए तक बढ़ोत्तरी की तैयारी है। अंग्रेजी शराब के 150 रुपए तक के पौव्वे की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी।
यह भी पढ़ें

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : भाजपा और सपा में हलचल तेज, कांग्रेस-बसपा की गुपचुप तैयारी

इसके अलावा 150 रुपए अधिक कीमत वाली बीयर की बोतल के दामों में दस रुपए तक का इजाफा हो जाएगा। विदेशी मदिरा के दामों में इजाफा होना है। मेरठ जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि 1 अप्रैल 2023 से नया वित्तीय वर्ष शुरू होगा।
जिसमें जिले की सभी देशी और अंग्रेजी मंदिरा की दुकानों का लाइसेंस नवीनीकरण किया जा रहा है। कुछ ब्रांडों पर कल से कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है।

Hindi News / Meerut / 1 अप्रैल से मेरठ समेत पूरे प्रदेश में महंगी हो जाएगी शराब, जानिए देशी और बियर पर कितना बढ़ा दाम

ट्रेंडिंग वीडियो