scriptMeerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवों का संपर्क टूटा | Meerut Sardhana 100 year old bridge built during British era broken | Patrika News
मेरठ

Meerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवों का संपर्क टूटा

Meerut Sardhana : मेरठ में अंग्रेजों के जमाने का सौ साल पुराना पुल टूट गया। पुल के टूटने से करीब 20 गांवों का आवागमन बाधित हुआ है।

मेरठApr 01, 2023 / 12:57 pm

Kamta Tripathi

Meerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवें का संपर्क टूटा

Meerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवें का संपर्क टूटा,Meerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवें का संपर्क टूटा,Meerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवें का संपर्क टूटा

सरधना के सलावा के पास गंगनहर पर बना करीब 100 साल पुरान पुल आज शनिवार टूट गया। पुल टूटने के दौरान यहां से डस्ट लेकर गुजर रहा एक ट्रक हादसे की चपेट में आ गया। ट्रक का पिछला हिस्सा नहर में गिर गया।
गनीमत रही कि हादसे में चालक सुरक्षित बच गया। बताया गया कि चालक ने समय रहते कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं पुल टूटने से मार्ग पर आवागमन प्रभावित हो गया है।

107.jpg
जानकारी के अनुसार इस पुल का ब्रिटिश काल में बनवाया गया था। तभी से इस पर आवागमन जारी था। काफी पहले ही इस पुल का समय पूरा हो गया थाए ऐसे में पुल कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता था। इसे लेकर क्षेत्रवासी लगातार नए पुल के निर्माण की मांग कर रहे थे। आज शनिवार को पुल हादसे का शिकार हो गया।

बताया जाता है कि पुल टूटते ही डस्ट से भरा ट्रक आधा नहर में गिर गया। बिजलीघर के निकट यह हादसा हुआ है। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। पुल के टूट जाने से कई गांवों का आवागमन बंद हो गया है।

यह भी पढ़ें

LPG Cyender Price: मेरठ सहित यूपी में घटे एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए लेटेस्ट कीमत

Meerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवें का संपर्क टूटा
सलावा गंगनहर का अंग्रेजों द्वारा बनवाया गया करीब सौ साल पुराने पुल पर ओवरलोड वाहनों का आवागमन जारी है। इसी कारण शनिवार को पुल आखिर बीच में से टूट गया।

डस्ट से भरा ओवरलोड ट्रक आधा बीच मे लटकता हुआ झूलता रहा। हालांकि यह पुल दर्जनों गांवों को जोड़ता था।

ग्रामीणों का कहना है कि यह पुल सौ साल से पुराना अंग्रेजी शासन का बना हुआ है। जर्जर हालत होने के बाद भी विभाग ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई। इस लापरवाही के चलते बड़ा हादसा होने से बच गया।

Hindi News / Meerut / Meerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवों का संपर्क टूटा

ट्रेंडिंग वीडियो