scriptMeerut Weather Update : बारिश ने तोड़ा अक्टूबर में 42 साल का रिकार्ड, नाले में गिरी कार 6 मकान ढहे | Meerut rain broke 42 years record in October | Patrika News
मेरठ

Meerut Weather Update : बारिश ने तोड़ा अक्टूबर में 42 साल का रिकार्ड, नाले में गिरी कार 6 मकान ढहे

Meerut Weather Forecast इस बार अक्टूबर की बारिश ने पिछले 42 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। इस समय मेरठ में आज सोमवार तक 127 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की जा चुकी है। बारिश से जहां पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वहीं इसके चलते हादसे भी हुए हैं। मेरठ में बारिश के चलते एक कार नाले में समा गई तो वहीं बारिश से आधा दर्जन मकान भी गिरे हैं। अभी 48 घंटे तक और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

मेरठOct 10, 2022 / 08:45 am

Kamta Tripathi

Weather Forecast Update : मेरठ में बारिश ने तोड़ा अक्टूबर में 42 साल का रिकार्ड, नाले में गिरी कार 6 मकान ढहे

Weather Forecast Update : मेरठ में बारिश ने तोड़ा अक्टूबर में 42 साल का रिकार्ड, नाले में गिरी कार 6 मकान ढहे

Meerut Weather Forecast मेरठ सहित पश्चिमी उप्र में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश आज सोमवार को भी जारी रही। भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि अभी 48 घंटे तक भारी बारिश की संभावना है। बारिश के चलते तापमान में काफी कमी आई है। बारिश से मेरठ का अधिकतम तापमान 23:2 डिग्री पर पहुंच गया है। वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे आ चुका है। इस समय न्यूनतम तापमान 19:4 डिग्री पर बना हुआ है। बारिश से प्रदूषण में भी गिरावट आई है। मेरठ का वायु सूचकांक यानी एक्यूआई 12 दर्ज की गई है।

रविवार को भी पूरे दिन बारिश होती रही। बारिश के चलते हलवाई के पौत्र की कार मेरठ के पुरानी मोहनपुरी के नाले में समा गई। आसपास के लोगों ने कार चालक की जान बचाई। निगम ने करीब छह घंटे के बाद मौके पर क्रेन भेजकर कार को निकलवाया। कार के नाले में गिरने से लोगों में रोष था और लोगों ने बारिश में भी निगम के खिलाफ नारेबाजी की। नगरायुक्त डा0अमित पाल शर्मा का कहना है कि मौके पर निर्माण विभाग के इंजीनियर भेज दिए गए थे। नाले की टूटी दीवार को जल्द ही ठीक कराया जाएगा। बारिश के चलते देहात इलाकों में आधा दर्जन मकान गिरने की खबर है।
यह भी पढ़ें

बारिश में सीएम योगी की गायों का हुआ ये हाल,बह गए गोशाला सुविधाओं के दावे


दो मकान थाना परतापुर के देहात क्षेत्र में गिरे हैं। जबकि एक मकान छोटा मवान में गिरा है। गढ़ रोड स्थित गांव नगला कबूलपुर में भी बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया। सरधना क्षेत्र में भी तीन कच्चे मकान अलग—अलग स्थानों पर गिरे हैं। हालांकि मकान के गिरने से किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। बारिश से निचले इलाके अब पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं। प्रशासन ने कक्षा 12 वीं तक के सभी बोर्ड के स्कलों को भी बारिश के चलते आज बंद कर दिया है। मंगलवार को अगर मौसम खुला तो ही स्कूल खोले जाएंगे।

Hindi News / Meerut / Meerut Weather Update : बारिश ने तोड़ा अक्टूबर में 42 साल का रिकार्ड, नाले में गिरी कार 6 मकान ढहे

ट्रेंडिंग वीडियो