scriptसाइबर ठगों के निशाने पर आईएएस अधिकारी, मेरठ डीएम के साथ किया ये काम | Cyber criminal demanded money by putting Meerut DM WhatsApp DP | Patrika News
मेरठ

साइबर ठगों के निशाने पर आईएएस अधिकारी, मेरठ डीएम के साथ किया ये काम

ठगी करने वालों ने मेरठ जिलाधिकारी को भी नहीं छोड़ा। जिलाधिकारी मेरठ की फोटो व्हाट्सएप की डीपी पर लगाकर उनके नजदीकियों और अधीनस्थ अधिकारियों से रुपये और गिफ्ट की डिमांड की। इसकी जानकारी जब जिलाधिकारी को लगी तो उन्होंने उनकी फोटो से की जा रही है ठगी के बारे में तुरंत एसएसपी को अवगत कराया। जिसके बाद इसकी जांच साइबर क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। जिलाधिकारी का फोटो जिस व्हाट्सएप नंबर पर लगाया गया है। वह 8184946591 है। जिलाधिकारी ने अपने सभी जानकार को इस नंबर से सतर्क रहने के लिए कहा है।

मेरठJun 24, 2022 / 07:02 pm

Kamta Tripathi

साइबर ठगों ने डीएम की फोटो व्हाट्सएप की डीपी लगाकर की पैसों की डिमांड

साइबर ठगों ने डीएम की फोटो व्हाट्सएप की डीपी लगाकर की पैसों की डिमांड

साइबर क्राइम के मास्टरमाइंड लगातार ठगी के नए तरीके अपना रहे हैं। यूपीआई के माध्यम से, फेसबुक से और बैंक प्रतिनिधि बनकर एटीएम पिन व खाता संबंधी जानकारी लेकर तो कभी लाटरी का झांसा देकर लोगों को ठगी के मामले आए दिन सामने आते हैं। लेकिन अब ऑनलाइन ठगी करने वाले इन शातिरों ने नया तरीका अपनाना शुरू किया है। जिसमें ये अब आईएएस अधिकारियों के फोटो को व्हाट्सएप डीपी पर लगाकर लोगों के पास व्हाट्सएप संदेश भेज रहे हैं। संदेश में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के पे गिफ्ट कार्ड और पैसों की डिमांड कर रहे हैं।
इसी प्रकार के एक मामले में मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा के फोटो को व्हाट्सएप डीपी पर लगाकर ठगी करने की कोशिश की गई। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया किसी के द्वारा उनका फोटो गलत तरीके से प्रयोग कर ठगी का प्रयास किया जा रहा है। ये सब फर्जी है और लोग सावधान रहें। उन्होंने इस संबंध में साइबर सेल को अलर्ट रहने के लिए कहा है और इस तरीके की हरकत करने वालों की जांच करने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़े : Protest Against Agneepath in Meerut : अग्निपथ के विरोध में भाकियू का प्रदर्शन,राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

मोबाइल नंबर 8184946591 से संचालित व्हाट्सएप पर जिलाधिकारी का फोटो लगा हुआ है। जिस नंबर से कई अधिकारियों से पैसे और गिफ्ट कार्ड आदि की डिमांड की गई है। जिलाधिकारी ने इस मोबाइल नंबर एवं इस पर संचालित व्हाट्सएप से किसी भी प्रकार का संबंध होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि अगर इस प्रकार अन्य किसी नंबर से उनके नाम से संपर्क कर पैसे इत्यादि की मांग की जाती है तो तत्काल सूचित करें।

Hindi News / Meerut / साइबर ठगों के निशाने पर आईएएस अधिकारी, मेरठ डीएम के साथ किया ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो