scriptराधारानी के सामने नाक रगड़ें प्रदीप मिश्रा… माफी को लेकर बोले ब्रज के संत | Radha Rani Controversy Pradeep Mishra and Premanand Maharaj Dispute Saint of Braj asked for forgiveness | Patrika News
मथुरा

राधारानी के सामने नाक रगड़ें प्रदीप मिश्रा… माफी को लेकर बोले ब्रज के संत

Radha Rani Controversy: राधा रानी को लेकर जो प्रदीप मिश्रा ने बयान दिया है उसमें एक नया मोड़ आ गया है। प्रदीप मिश्रा के खिलाफ हुई महापंचायत में यह निर्णय लिया गया कि उन्हें ब्रज आकर राधा रानी से माफी मांगनी पड़ेगी।

मथुराJun 25, 2024 / 01:50 pm

Sanjana Singh

Radha Rani Controversy

Radha Rani Controversy

Radha Rani Controversy: पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) के राधारानी के मायके को लेकर की गई टिप्पणी (Radha Rani Controversy) से शुरू हुआ विवाद बड़ा होता नजर आ रहा है। प्रेमानंद महाराज (Premanand Maharaj) के नाराजगी जताए जाने के बाद अब ब्रज में प्रदीप मिश्रा के खिलाफ महापंचायत बुलाई गई है। महापंचायत में यह निर्णय लिया गया कि अगर प्रदीप मिश्रा राधा रानी के मंदिर में आकर नाक रगड़कर माफी मांगेंगे तभी उन्हें ब्रज में एंट्री दी जाएगी। अगर वह सिर्फ दर्शन करने आएंगे तो उन्हें ब्रज में प्रवेश नहीं मिलेगा।

ब्रज में बुलाई गई महापंचायत

पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज में बुलाई गई महापंचायत में पद्म श्री रमेश बाबा समेत ब्रज के साधु संत और ब्रजवासी मौजूद रहे। इस दौरान वहां के एक पंडित ने मीडिया से बातचीत में बताया, “महापंचायत में यह निश्चित किया गया है कि प्रदीप मिश्रा को क्षमा मांगने से पहले कहना पड़ेगा कि मेरी मति मारी गई कि मैंने राधा जी के बारे में ऐसा घोर अपराध किया। प्रदीप मिश्रा माफी मांगने के लिए ब्रज आएं, नाक रगड़ें। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। जब प्रदीप मिश्रा क्षमा मांगने आएंगे तभी उन्हें ब्रज में प्रवेश दिया जाएगा।”
यह भी पढ़ें

इस मशहूर फुटबॉलर की मौत, मैच खेलते समय आया हार्ट अटैक

पंडित प्रदीप मिश्रा ने क्या दिया था बयान?

प्रदीप मिश्रा ने एक कथा के दौरान लोगों से पूछा था कि राधा जी कहां की रहने वाली हैं तो लोगों ने कहा था बरसाना की। इस पर पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा था कि राधा जी बरसाना की नहीं रावल गांव की रहने वाली हैं और बरसाने में राधा जी के पिताजी की कचहरी थी। राधा रानी साल में एक बार इस कचहरी में जाती थी इसलिए उसका नाम बरसाना है। इसके अलावा, प्रदीप मिश्रा ने ये भी कहा था कि कृष्ण की पत्नियों में भी राधा का नाम नहीं है उनके पति का नाम अनय घोष है। राधा जी की शादी छात्रा गांव में हुई थी और उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था।

Hindi News/ Mathura / राधारानी के सामने नाक रगड़ें प्रदीप मिश्रा… माफी को लेकर बोले ब्रज के संत

ट्रेंडिंग वीडियो