scriptकॉलेज में ताला, सड़क पर हंगामा, अभद्रता करने पर थाने पहुंचे प्रिंसिपल | ruckus and chaos of abvp in rd college mandla | Patrika News
मंडला

कॉलेज में ताला, सड़क पर हंगामा, अभद्रता करने पर थाने पहुंचे प्रिंसिपल

वाहन चालकों सहित कॉलेज के प्रोफेसरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जब कुछ स्टूडेंट अभद्रता पर उतर आए तो महाविद्यालय स्टॉफ भी उनकी शिकायत लेकर थाने जा पहुंचा.

मंडलाDec 14, 2022 / 12:26 pm

Subodh Tripathi

col6_1.gif

मंडला. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पिछले दो दिन से लगातार चक्काजाम कर हंगामा किया जा रहा है, इससे वाहन चालकों सहित कॉलेज के प्रोफेसरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जब कुछ स्टूडेंट अभद्रता पर उतर आए तो महाविद्यालय स्टॉफ भी उनकी शिकायत लेकर बुधवार को थाने जा पहुंचा, अभाविप से जुड़े विद्यार्थियों ने कॉलेज के गेट पर ताला भी ठोक दिया है, जिसके चलते मामला थाने तक जा पहुंचा है।

जानकारी के अनुसार 17 सूत्रीय मांग को लेकर सोमवार से आरडी कॉलेज में धरना प्रदर्शन कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कॉलेज में तालाबंदी कर मार्ग में चक्काजाम कर दिया। वहीं कुछ प्रोफेसरों ने छात्रा द्वारा अभद्रता करने का आरोप भी लगाया है, जिसके चलते ये मामला अब थाने तक पहुंच गया है। वे कॉलेज में रानी दुर्गावती की प्रतिमा स्थापना, छात्रों से जुड़ी समस्याओं एवं कॉलेज की व्यवस्थाओं सहित मुख्य मार्ग में स्पीड ब्रेकर की मांग कर रहे थे। इस दौरान कॉलेज प्राध्यापकों के साथ अभाविप कार्यकर्ताओं की काफी बहस हो गई। जिसके बाद प्राचार्य राजेश चौरसिया के नेतृत्व में महाविद्यालय स्टॉफ एवं छात्र कोतवाली थाना पहुंच कर आंदोलन कर रहे छात्रों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है।

मंडला-डिंडौरी मार्ग पर किया चक्काजाम
इससे पहले आंदोलन कर रहे छात्रों ने मंडला-डिंडोरी मार्ग को जाम कर दिया, जिससे दोनों और वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। चक्काजाम करीब 3 घंटे से ज्यादा चलता रहा, जिसके चलते लोग खासे परेशान होते नजर आए। मौके पर पहुंचे मंडला तहसीलदार कमल सिंहसार ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, मगर छात्र कॉलेज के सामने वाले मार्ग पर स्पीड ब्रेकर लगाए जाने की मांग पर अड़े रहे। छात्रों का तहसीलदार से कहना था कि जब तक स्पीड ब्रेकर नहीं लगाया जाएगा वह चक्काजाम खत्म नहीं करेंगे। तहसीलदार ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से बात कर स्पीड ब्रेकर बनाने की बात कही, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और स्पीड ब्रेकर बनाने का काम शुरू कर दिया।

कॉलेज गेट पर जड़ा ताला
छात्रों ने कॉलेज के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया, जिसकी वजह से कॉलेज में छात्र-छात्राओं सहित कॉलेज स्टाफ सभी बाहर ही रह गए। जिसकी वजह से वे अंदर जाने के लिए परेशान होते रहे और इधर उधर भटकते नजर आए। उसी समय कॉलेज प्राचार्य राजेश चौरसिया कॉलेज पहुंचे और उन्होंने अपने स्टाफ के साथ अंदर जाने का प्रयास किया तो गेट पर खड़े छात्रों के साथ उनकी गरमा गरम बहस हो गई। जिसके बाद नाराज प्राध्यापक एवं अन्य छात्रों के साथ प्राचार्य राजेश चौरसिया थाने पहुंच गए जहां उन्होंने आंदोलन कर रहे छात्रों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है।

महिला प्राध्यापकों के साथ अभद्रता का आरोप
प्राचार्य राजेश चौरसिया का कहना है कि आंदोलन कर रहे छात्रों ने चक्काजाम किया और कॉलेज गेट में ताला लगा दिया। साथ ही उन्होंने महिला प्राध्यापकों से अभद्रता की है। उन्होंने कहा कि इन छात्रों ने बिना अनुमति परिसर में टेंट लगाया है और इनके द्वारा धरना, आंदोलन की भी कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई। उन्होंने आंदोलन कर रहे छात्रों पर कार्रवाई की मांग की है।


अभाविप ने आरोपों को नकारा
विद्यार्थी परिषद जिला संयोजक वागीश पटेल का कहना है कि हमारे द्वारा कॉलेज में कोई तालाबंदी नहीं की गई वहां पहले से ही ताला लगा हुआ था। वे दो दिनों से रानी दुर्गावती की प्रतिमा सहित अन्य मांगों को लेकर धरना दे रहे थे। उसी दौरान कॉलेज के सामने एक सडक़ दुर्घटना के बाद छात्र स्पीड ब्रेकर की मांग को लेकर सडक़ों पर बैठ गए। उनका कहना है कि हमारे द्वारा किसी भी प्राध्यापक से कोई अभद्रता नहीं कि गई है।

यह भी पढ़ें : पटरी टूटने से मची अफरा-तफरी, खड़ी रही कई ट्रेनें, परेशान हुए हजारों यात्री

कोतवाली थाने में हुई शिकायत
थाना प्रभारी जनक सिंह रावत ने बताया कि आरडी कॉलेज प्राचार्य राजेश चौरसिया ने अपने स्टॉफ के साथ पहुंच कर आवेदन दिया है कि एबीवीपी के छात्रों ने कॉलेज में तालाबंदी की, स्टाफ के साथ अभद्र व्यवहार किया और शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की है। उन्होंने कहा आवेदन पर जांच कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Hindi News/ Mandla / कॉलेज में ताला, सड़क पर हंगामा, अभद्रता करने पर थाने पहुंचे प्रिंसिपल

ट्रेंडिंग वीडियो