scriptCG Weather Update: द्रोणिका और चक्रवात से बदला मौसम, IMD ने गरज-चमक के साथ भारी बारिश की दी चेतावनी | Chhattisgarh weather update: Heavy rain alert issued in Mahasamund district | Patrika News
महासमुंद

CG Weather Update: द्रोणिका और चक्रवात से बदला मौसम, IMD ने गरज-चमक के साथ भारी बारिश की दी चेतावनी

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। कुछ दिनों से द्रोणिका और चक्रवात का खतरा आसमान में मंडरा रहा है। मौसम के हालात देखते हुए IMD ने महासमुंद जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

महासमुंदAug 09, 2024 / 05:37 pm

चंदू निर्मलकर

CG Weather Update

CG Weather Update

CG Weather Update: मानसून सक्रिय होने से पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल मंडरा रहे हैं। द्रोणिका और चक्रवात के असर से कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने 12 अगस्त तक यलो अलर्ट जारी किया है। गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

CG Weather Update: जानें कहां कितनी हुई बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आठ अगस्त को 8 मिमी वर्षा दर्ज की गई। महासमुंद में दो, सरायपाली 9, बसना में 15, पिथौरा में 8.4, बागबाहरा में 3.7 और कोमाखान में 8.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। एक जून से अब तक महासमुंद विकासखंड में 596.3, सरायपाली में 468, बसना में 653, पिथौरा में 681, बागबाहा में 500 मिमी, कोमाखान में 363 मिमी वर्षा हुई है।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: एक्टिव हुआ नया सिस्टम, आज और कल इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, यलो अलर्ट

भारी बारिश से बांधों का जलस्तर बढ़ा

CG Weather Update: पिथौरा में सबसे ज्यादा और कोमाखान में सबसे कम बारिश हुई। महासमुंद का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से कृषि कार्य में तेजी आई है। खरीफ फसल की बोआई 93 फीसदी हो चुकी है। लगातार रुक-रुककर हो रही बारिश से किसानों को राहत है। बांधों का जलस्तर भी बढ़ गया है।

Hindi News/ Mahasamund / CG Weather Update: द्रोणिका और चक्रवात से बदला मौसम, IMD ने गरज-चमक के साथ भारी बारिश की दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो