scriptUP Weather Update: कंपकंपाती ठंड के लिए हो जाएं तैयार, 24 घंटे बाद एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जानें मौसम का हॉल | Weather Update imd alert new western disturbance will be active predic | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Update: कंपकंपाती ठंड के लिए हो जाएं तैयार, 24 घंटे बाद एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जानें मौसम का हॉल

मौसम विभाग ने प्रदेश में कड़ाके की ठंड का अनुमान जताया है। विभाग की मानें तो 11 दिसंबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है। इसके बाद ठंड बढ़ जाएगी।

लखनऊDec 10, 2023 / 05:00 pm

Anand Shukla

Weather Update imd alert new western disturbance will be active after 24 hours

पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से ठंड अधिक बढ़ सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों के लिए देश के कई हिस्सों के लिए मौसम अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, निचले और मध्य क्षोभमंडल स्तर पर दक्षिण पूर्व अरब सागर और निकटवर्ती मालदीव क्षेत्र पर एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण कुछ से कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, साथ ही केरल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है। आने वाले दिनों में माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल।
आईएमडी ने आज से केरल, माहे और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भी चेतावनी दी है। इसके बाद वर्षा की गतिविधि धीरे-धीरे कम होने की उम्मीद है।

मैदानी इलाकों में बढ़ सकती है ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा। इसके बाद जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट बर्फबारी और बारिश की संभावना है, जिसके बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ सकती है।
इन इलाकों में बारिश होने की संभावना
स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों में तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। इसके अलावा तटीय कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की से मध्यम बारिश संभव है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार और पूर्वोत्तर भारत में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है।

Hindi News/ Lucknow / UP Weather Update: कंपकंपाती ठंड के लिए हो जाएं तैयार, 24 घंटे बाद एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जानें मौसम का हॉल

ट्रेंडिंग वीडियो