script11 हत्याएं कर उत्तराखंड में छिपा बिहार का सुपारी किलर गिरफ्तार, दो राज्यों में दर्ज हैं 27 केस | Patrika News
लखनऊ

11 हत्याएं कर उत्तराखंड में छिपा बिहार का सुपारी किलर गिरफ्तार, दो राज्यों में दर्ज हैं 27 केस

Bihar criminal arrested in Uttarakhand:बिहार और झारखंड में 11 लोगों की हत्या करने वाले एक कुख्यात बदमाश को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तराखंड के ऋषिकेश से दबोच लिया है। उस पर दो राज्यों में हत्या, अपहरण, फिरौती समेत विभिन्न धाराओं में 27 मुकदमे दर्ज हैं।

लखनऊSep 08, 2024 / 08:02 am

Naveen Bhatt

STF arrested a criminal from Bihar who was absconding in the case of murder of 11 people.

11 लोगों की हत्या के मामले में फरार चल रहे बिहार के मोस्ट वांटेड को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Bihar criminal arrested in Uttarakhand:उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी नवनीत भुल्लर के मुताबिक, छह सितंबर को बिहार की एसटीएफ ने ऋषिकेश के लक्ष्मणझूला क्षेत्र में कुख्यात रंजीत चौधरी पुत्र स्वर्गीय रामाधार चौधरी निवासी बेलापुर उदवंतनगर बिहार के छिपे होने की सूचना दी थी। इसके बाद बिहार और उत्तराखंड की एसटीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर आरोपी को एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी के मुताबिक लक्ष्मणझूला के एक होटल में आरोपी पत्नी और बच्चों के साथ गुपचुप तरीके से छिपा हुआ था। सटीक सूचना के आधार पर संयुक्त टीम ने आरोपी को होटल से ही धर-दबोचा। आरोपी पर बिहार पुलिस ने दो लाख रुपये ईनाम घोषित किया है।

खनन कारोबारियों की हत्याएं

एसटीएफ एसएसपी के मुताबिक रंजीत पर बिहार, झारखंड में हत्या के 11 मुकदमे, लूट-रंगदारी, फिरौती, हत्या का प्रयास और बलवे के 16 मुकदमे चल रहे हैं। बिहार पुलिस उसे काफी समय से तलाश रही थी। आखिरकार ऋषिकेश में वह एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। आरोपी रंजीत चौधरी ने बिहार और झारखंड में खनन का काम भी किया। उस दौरान आरोपी ने खनन कारोबार से जुड़े कुछ लोगों की हत्याएं कीं।

रंगदारी और अपहरण के मामले भी

एसटीएफ के मुताबिक आरोपी ने दो साल पहले बिहार के पटना स्थित रनिया थाना क्षेत्र में पुलिस थाने के बाहर ही खनन व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा वह रंगदारी और फिरौती के लिए लोगों का अपहरण तक करता था। वह जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह बन गया था। उसके नाम से ही लोगों में दहशत पैदा हो जाती थी। वारदातों को अंजाम देने के बाद वह पकड़े जाने के भय से बिहार से परिवार सहित फरार हो गया था।

बदले की आग में पकड़ा जुर्म का रास्ता

एसटीएफ के मुताबिक 0 रंजीत चौधरी 12वीं पास है। पूछताछ में पता चला कि गांव में उसके परिवार की किसी से रंजिश हो गई थी, जिसके कारण उसके भाई और पिता की हत्या कर दी गई। उसने पहले पिता-भाई की हत्या में शामिल लोगों को मौत के घाट उतारा। उसके बाद सुपारी लेकर लोगों की हत्याएं करने लगा था। बदले की आग में वह सुपारी किलर बन गया।

Hindi News/ Lucknow / 11 हत्याएं कर उत्तराखंड में छिपा बिहार का सुपारी किलर गिरफ्तार, दो राज्यों में दर्ज हैं 27 केस

ट्रेंडिंग वीडियो