scriptBy Elections: उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने बिछाई बिसात, इन्हें मिली हर हाल में जीत की जिम्मेदारी | By Election: The Chief Minister laid the ground plan for the by-election, these people were given the responsibility of winning at all costs | Patrika News
लखनऊ

By Elections: उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने बिछाई बिसात, इन्हें मिली हर हाल में जीत की जिम्मेदारी

Uttar Pradesh By Election: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की सियासत गरमा गई है। सभी सियासी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं।

लखनऊJul 02, 2024 / 04:09 pm

Prateek Pandey

By Elections in Uttar Pradesh

By Elections in Uttar Pradesh

चुनाव आयोग की ओर से तारीखों के ऐलान के पहले से ही सियासी दल उपचुनाव की तैयारियों में जुट चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मीटिंग कर चुनाव की सभी जवाबदेही तय कर दी है। हर हाल में उपचुनाव जीतने की जिम्मेदारी बांट दी गई है।

सीएम आवास पर हुई बैठक

आरको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर कई मंत्रियों को बुलाया था। सीएम योगी उपचुनाव को लेकर बहुत गंभीर दिखाई दे रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि मीटिंग में यह तय हुआ है कि लोकसभा चुनाव में जो उसे ना दोहराते हुए उपचुनाव जीतना है। बैठक में सहयोगी दलों के मंत्री भी शामिल हुए।
यह भी पढ़ें

‘करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए…’ राहुल गांधी की संसद में ‘हिंदू’ टिप्पणी पर हमलावर हुए CM योगी

विधानसभा चुनाव के लिए बनी टीम

जानकारों की मानें तो सीएम योगी ने हर एक विधानसभा के लिए दो मंत्रियों की टीम बना दी है। इन्हें अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुनावी तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। एक विधानसभा सीट के लिए दो मंत्रियों की ड्यूटी लगाया जाना तय किया गया है। इन मंत्रियों की लिस्ट में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मयंकेश्वर सिंह, जयवीर सिंह, आशीष पटेल और स्वतंत्रदेव सिंह का नाम सामने आ रहा है।

Hindi News/ Lucknow / By Elections: उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने बिछाई बिसात, इन्हें मिली हर हाल में जीत की जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो