scriptUP में 3 दिन वज्रपात और भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया Orange  और Yellow अलर्ट | UP weather: IMD issues orange, yellow alerts for 3 more days | Patrika News
लखनऊ

UP में 3 दिन वज्रपात और भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया Orange  और Yellow अलर्ट

UP: मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगले तीन दिनों में यूपी के तराई क्षेत्रों सहित कई हिस्सों में भारी बारिश या फिर अतिवृष्टि की आशंका है।   

लखनऊSep 05, 2024 / 11:16 pm

Ritesh Singh

UP Weather Alert

UP Weather Alert

UP में मौसम ने अचानक करवट ली है। राज्य के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। लखनऊ मौसम केंद्र ने अगले तीन दिनों के लिए कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।
भारी बारिश से यूपी के कई जिलों में जनजीवन प्रभावित, मौसम विभाग ने की चेतावनी जारी

गुरुवार को उत्तर प्रदेश में मौसम अचानक बदल गया। लखनऊ और मेरठ समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगले तीन दिनों में यूपी के तराई क्षेत्रों सहित कई हिस्सों में भारी बारिश या फिर अतिवृष्टि की आशंका है। लखनऊ में गुरुवार को अचानक हुई भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। आलमबाग और अमौसी एयरपोर्ट पर 5.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई, जबकि कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain In UP: यूपी के 30+ जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, अगले 2 दिन तक राहत की उम्मीद

मेरठ में 28.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि झांसी में 21 मिमी, बहराइच में 20 मिमी, वाराणसी में 19.2 मिमी और बलिया में 17 मिमी पानी बरसा। शुक्रवार को प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, संत कबीर नगर, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद और अन्य जिलों में भारी बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Lucknow Police: राजधानी में हर पुलिसकर्मी की जवाबदेही तय, थानों में कामों का हुआ बंटवारा

शनिवार को प्रतापगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर जैसे जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

Railway Timetable: वंदे भारत के चलते राज्यरानी और नौचंदी एक्सप्रेस के समय में बदलाव

 

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है और लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षित स्थानों पर रहें और बिजली गिरने के दौरान खुले स्थानों में जाने से बचें।

Hindi News/ Lucknow / UP में 3 दिन वज्रपात और भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया Orange  और Yellow अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो