scriptआम मृत्यु नहीं, यूपी विधान परिषद के सभापति के बेटे की हत्या की गई है, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा | UP Vidhan Parishad Sabhapati Ramesh Yadav son Abhijeet was murdered | Patrika News
लखनऊ

आम मृत्यु नहीं, यूपी विधान परिषद के सभापति के बेटे की हत्या की गई है, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रविवार सुबह यूपी विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत की हुई मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

लखनऊOct 21, 2018 / 11:15 pm

Abhishek Gupta

Abhijeet Yadav

Abhijeet Yadav

लखनऊ. रविवार सुबह यूपी विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत की हुई मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ। अभिजीत का परिवार पूरी कोशिश में था कि अपने बेटे की मौत को सामान्य दिखाए, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया है। पोस्टमार्ट रिपोर्ट में यह साफ हुआ है कि अभिजीत की मौत कोई आम मौत नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है।
ये भी पढ़ें- यूपी विधान परिषद के बेटे के निधन पर अखिलेश यादव व सीएम योगी ने जताई हैरानी, दिया बड़ा बयान

परिवार नहीं चाह रहा था बेटे का हो पोस्टमार्टम-

आपको बता दें कि आज सुबह आनन-फानन में अभिजीत का परिवार उसे लेकर अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया जिसके बाद वे लोग इसका अंतिम संस्कार करने ही जा रहे थे कि पुलिस ने उन्हें रोक दिया। परिवार ने इसका विरोध किया और बताया कि अभिजीत की समान्य मौत ही हुई है, लेकिन अंत में खूब समझाने के बाद वो मानें और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था।
पोस्टमॉर्ट के बाद शव को परिवार के हवाले किया गया और आखिर में अभिजीत का अंतिम संस्कार हुआ। इस मौके अभिजीत की मां व बड़ा भाई अभिषेक व यूपी विधान परिषद के सभापति रमेश यादव समेत कई सहयोगी व नेता मौजूद दिखे। लेकिन किसी ने भी मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया। फिलहाल मामले में किसी ने तहरीर भी नहीं लिखवाई है। आपको बता दें कि अभिजीत लखनऊ के एक कॉलेज में बीएससी का छात्र था वहीं बड़ा भाई अभिषेक सिविल इंजीनियर है।
अभिजीत की बॉडी का पोस्टमार्टम केजीएमयू के मॉर्चुरी में 5 डाक्टरों की टीम ने किया है। रिपार्ट में यह बताया गया गया है कि अभिजीत के सीने में दर्द के कारण मृत्यु नहीं बल्कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि अभिजीत के सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं। वहीं चादर पर खून के निशान मिले थे।
पुलिस ने दिया बयान-

इस मामले में एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दारुल शफा के बी-ब्लॉक के फ्लैट नंबर- 137 में विधान परिषद के सभापति एटा निवासी रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा यादव अपने बेटे अभिषेक यादव (27) और अभिजीत यादव उर्फ विवेक के साथ रहती हैं। मीरा यादव का कहना है कि शनिवार रात अभिजीत अपने कुछ दोस्तों के साथ बाहर गया हुआ था, जब देर रात वह वापस आया तो अपने कमरे में जाकर लेट गया। रविवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि अभिजीत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

Hindi News / Lucknow / आम मृत्यु नहीं, यूपी विधान परिषद के सभापति के बेटे की हत्या की गई है, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो