scriptUP STF:  लड़कियों की न्यूड इमेज बनाकर ब्लैकमेल करने वाले ‘साइबर क्रिमिनल’ को किया गिरफ्तार | UP STF 'Cybercriminal 'arrested for blackmailing girls with nude images | Patrika News
लखनऊ

UP STF:  लड़कियों की न्यूड इमेज बनाकर ब्लैकमेल करने वाले ‘साइबर क्रिमिनल’ को किया गिरफ्तार

UP STF: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। AI/Deepfake के माध्यम से लड़कियों की न्यूड इमेज बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने वाले साइबर क्रिमिनल रब्बानी को गिरफ्तार किया गया है। रब्बानी, जनपद बाराबंकी का निवासी है और उसे लखनऊ के मटियारी चौराहे से गिरफ्तार किया गया है।

लखनऊJul 24, 2024 / 07:54 am

Ritesh Singh

UP ATS Updates

UP ATS Updates

UPSTF ने एक खतरनाक साइबर क्रिमिनल रब्बानी को गिरफ्तार किया है, जो लड़कियों की चैटिंग के स्क्रीनशॉट और न्यूड फोटो का इस्तेमाल कर उन्हें ब्लैकमेल करता था। रब्बानी AI/Deepfake तकनीक का उपयोग करके लड़कियों की फर्जी न्यूड इमेज बनाता था और उन्हें इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था।

अभियुक्त की गिरफ्तारी

STF द्वारा पकड़ा गया अभियुक्त रब्बानी जनपद बाराबंकी का निवासी बताया जा रहा है। रब्बानी को लखनऊ के मटियारी चौराहे से चिनहट थाने की तरफ लगभग 500 से 700 मीटर बाई तरफ मिट्टी के बर्तनों की दुकान के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने के बाद, उसके पास से लड़कियों के चैटिंग के स्क्रीनशॉट, न्यूड फोटो और कई कूटरचित दस्तावेज बरामद किए गए हैं।
यह भी पढ़ें

 UP ATS की बड़ी सफलता, अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालक गिरफ्तार

जांच और कार्रवाई

STF ने रब्बानी पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। यह गिरफ्तारी राज्य में साइबर क्राइम पर नकेल कसने के प्रयासों का हिस्सा है।
यह भी पढ़ें

Video News: लखनऊ के 1090 चौराहे पर युवतियों का फुल ऑन एक्शन: युवक को सिखाया सबक 

UPSTF की यह कार्रवाई साइबर अपराधियों के खिलाफ एक महत्वपूर्ण कदम है। यह घटना हमें याद दिलाती है कि तकनीक का गलत इस्तेमाल कितना खतरनाक हो सकता है। STF की तत्परता और मेहनत की बदौलत एक और साइबर क्रिमिनल को पकड़ा गया है, जिससे राज्य में साइबर सुरक्षा को बढ़ावा मिलेगा। आने वाले दिनों में इस प्रकार के और भी अभियानों की उम्मीद है ताकि साइबर अपराधों पर पूर्ण रूप से रोक लगाई जा सके।

Hindi News/ Lucknow / UP STF:  लड़कियों की न्यूड इमेज बनाकर ब्लैकमेल करने वाले ‘साइबर क्रिमिनल’ को किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो