scriptUP Rajya Sabha Election 2024: क्या जयंत चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य मानेंगे शिवपाल सिंह यादव की बात ? सपा मुखिया के चाचा ने की दोनों से ये अपील | UP RajyaSabha Election 2024 shivpal Swami Prasad jayant rajbhar bjp sp | Patrika News
लखनऊ

UP Rajya Sabha Election 2024: क्या जयंत चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य मानेंगे शिवपाल सिंह यादव की बात ? सपा मुखिया के चाचा ने की दोनों से ये अपील

UP Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासी बयानबाजी के बीच अब सपा नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal singh Yadav) की प्रतिक्रिया आई है।

लखनऊFeb 17, 2024 / 08:51 am

Aman Kumar Pandey

up rajya sabha election 2024 shivpal singh yadav appeal jayant chaudhary swami prasad maurya

जयंत चौधरी शिवपाल सिंह यादव स्वामी प्रसाद मौर्य

UP Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी संजय सेठ (SANJAY SETH) ने गुरुवार 15 फरवरी को अपना नामांकन दाखिल क‍िया। राज्यसभा के 10 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में बीजेपी ने अपना आठवां उम्मीदवार उतारकर लड़ाई को और दिलचस्प बना दिया है। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन के सहयोगी दलों ने बगावती तेवर दिखाकर सपा (SP) और अखिलेश यादव( Akhilesh Yadav) की मुश्किलें बढ़ा दी है। इसी बीच चाचा शिवपाल सिंह यादव की पहली प्रतिक्रिया आई है। इसमें उन्होंने आरएलडी (RLD) प्रमुख जयंत चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य से अपील की है।

शिवपाल सिंह यादव ने राज्यसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील की। चाचा शिवपाल ने कहा कि जयंत चौधरी को सपा ने ही राज्यसभा भेजा था। चौधरी चरण सिंह किसानों की लड़ाई में कभी नहीं झुके और समाजवादी ने भी किसानों की लड़ाई हमेशा लड़ी है। चौधरी चरण सिंह जी की विचारधारा सेक्युलर थी। जयंत चौधरी को भी उसी विचारधारा पर चलना चाहिए। यदि जयंत चौधरी सेक्युलर हैं तो उन्हें राज्यसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट करना चाहिए।
यह भी पढ़ें

कन्या सुमंगला योजना की योगी सरकार ने बढ़ाई राशि, महिलाओं के लिए खोला खजाना


स्वामी प्रसाद मौर्य के मुद्दे पर शिवपाल ने कहा कि कहा वे हमारे पुराने साथी रहे हैं। वे सेक्युलर हैं और हम सब बैठकर सब ठीक कर लेंगे। उन्होंने ओमप्रकाश राजभर को मंत्री नहीं बनाए जाने पर चुटकी लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से ओमप्रकाश राजभर को मंत्री बनाने की अपील की। दरअसल बीजेपी ने अचानक गुरुवार 15 फरवरी को संजय सेठ को आगे किया है। वह भाजपा के आठवें उम्मीदवार हैं। जिसके बाद अब यूपी में एक सीट के लिए वोटिंग होगी।
मथुरा की ताजा खबर: mathura news in hindi


उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 252, सपा के 108 और कांग्रेस के दो विधायक हैं। बीजेपी के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के 13 और निषाद पार्टी के 6 विधायक है। आरएलडी के 9, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के 6, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के 2 और बसपा का एक विधायक है। राज्यसभा में नामांकन दाखिल करने की अंतिम डेट 15 फरवरी थी। 27 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे भी उसी दिन घोषित किए जाएंगे।

Hindi News/ Lucknow / UP Rajya Sabha Election 2024: क्या जयंत चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य मानेंगे शिवपाल सिंह यादव की बात ? सपा मुखिया के चाचा ने की दोनों से ये अपील

ट्रेंडिंग वीडियो