scriptUP पुलिस सिपाही भर्ती: डीजीपी प्रशांत कुमार का बड़ा बयान, सॉल्वर गैंग पर कड़ी नजर | UP Police Recruitment: DGP Prashant Kumar said that close watch is being kept on solver gang | Patrika News
लखनऊ

UP पुलिस सिपाही भर्ती: डीजीपी प्रशांत कुमार का बड़ा बयान, सॉल्वर गैंग पर कड़ी नजर

UP पुलिस सिपाही भर्ती को लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार ने महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने बताया कि 23 अगस्त से 31 अगस्त तक चलने वाली भर्ती परीक्षा को सुरक्षित और पारदर्शी बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने व्यापक इंतजाम किए हैं। 1174 परीक्षा केंद्रों पर एसटीएफ, एलआईयू और खुफिया एजेंसियों की कड़ी निगरानी रहेगी। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार की अनियमितता को रोका जा सके।

लखनऊAug 22, 2024 / 09:05 am

Ritesh Singh

UP Police Recruitment

UP Police Recruitment

UP Police Recruitment : उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जा रहा है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि 23 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होने वाली परीक्षा के लिए 67 जिलों में 1174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लागू की गई है। एसटीएफ, एलआईयू और खुफिया एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया है, जिससे किसी भी प्रकार की धांधली को रोका जा सके।
यह भी पढ़ें

UP शिक्षा विभाग में 990 बाबुओं की भर्ती: जल्द जारी होगा चयन का विज्ञापन

डीजीपी ने कहा कि परीक्षा के दौरान सॉल्वर गैंग और संदिग्ध गतिविधियों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर पहले से ही सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन इस बार केंद्रों के आस-पास के क्षेत्रों में भी सीसीटीवी कैमरे सक्रिय किए गए हैं। इसके अलावा, कुछ केंद्रों के आसपास ड्रोन से निगरानी की जाएगी। सभी जोन के एडीजी, आईजी, डीआईजी, एसएसपी, और एसपी को अलर्ट कर दिया गया है। हर केंद्र पर एसटीएफ की निगरानी रहेगी और सुरक्षा अधिकारियों को तैनात किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी! अब इन लोगों को भी मिलेगा पीएम आवास, केंद्र सरकार ने जारी किया नया शासनादेश 

डीजीपी प्रशांत कुमार ने यह भी बताया कि परीक्षा केंद्रों के आस-पास की दुकानों और मकानों पर भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों के पास लगने वाले खोम्चे, चाय की दुकानें आदि बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी भी प्रकार की अनावश्यक भीड़ भाड़ से बचा जा सके।

परीक्षा की तारीखें

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख 23 अगस्त से 31 अगस्त तक निर्धारित की गई हैं। इस अवधि के दौरान उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में 1174 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी तैयारी को अंतिम रूप दें और परीक्षा के दौरान सुरक्षा निर्देशों का पालन करें।

Hindi News/ Lucknow / UP पुलिस सिपाही भर्ती: डीजीपी प्रशांत कुमार का बड़ा बयान, सॉल्वर गैंग पर कड़ी नजर

ट्रेंडिंग वीडियो