scriptUP Child Education: सपनों को मिल रही उड़ान: इसरो जाएगी अटल आवासीय विद्यालय की छात्रा श्वेता सत्ते | UP Child Education: flight of dreams Shweta Satte student of Atal Residential School, will go to ISRO | Patrika News
लखनऊ

UP Child Education: सपनों को मिल रही उड़ान: इसरो जाएगी अटल आवासीय विद्यालय की छात्रा श्वेता सत्ते

UP Child Education: सीएम योगी की पहल से गरीब बच्चों को मिल रही नई दिशा, वाराणसी की छात्रा का इसरो में चयन, जानेंगी ब्रह्मांड के रहस्य।

लखनऊSep 09, 2024 / 08:00 am

Ritesh Singh

UP Government Child Education

UP Government Child Education

UP Child Education: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर शुरू हुए अटल आवासीय विद्यालय के माध्यम से गरीब और निराश्रित बच्चों को नए अवसर मिल रहे हैं। इसी पहल के तहत वाराणसी के करसड़ा स्थित अटल आवासीय विद्यालय की कक्षा 7 की छात्रा श्वेता सत्ते को इसरो में भ्रमण का अवसर मिला है। श्वेता का चयन “उत्कृष्ट अटल प्रोग्राम” की 15 दिवसीय कार्यशाला में स्पेस आर्ट और बेस्ट प्रोडक्ट डेवलपमेंट प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर हुआ है।
यह भी पढ़ें

महाकुंभ 2025: श्रद्धालुओं के लिए चलेगी 7000 रोडवेज बसें, 550 शटल बसों का भी संचालन

श्वेता भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) में जाकर वैज्ञानिकों से मिलेंगी और ब्रह्मांड के रहस्यों को जानेंगी। अटल आवासीय विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अमरनाथ राय ने बताया कि श्वेता का चयन एक बड़ी उपलब्धि है, जो अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरित करेगा।
UP Government Child Education

अटल आवासीय विद्यालय: गरीब बच्चों के सपनों को दे रहे हैं पंख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट अटल आवासीय विद्यालय प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों में संचालित हैं, जहां गरीब और निराश्रित परिवारों के बच्चे निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। विद्यालय में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही तकनीकी शिक्षा और आधुनिक विज्ञान के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Good News: बलरामपुर अस्पताल में कड़ी सुरक्षा: तीमारदारों को पास, गार्ड्स को वॉकी-टॉकी, पूर्व सैनिक तैनात

श्वेता का सपना: अंतरिक्ष वैज्ञानिक बनना

श्वेता सत्ते ने कहा, “बड़े होकर अंतरिक्ष वैज्ञानिक बनना चाहती हूं। सुनीता विलियम्स और कल्पना चावला की तरह अंतरिक्ष यात्री बनकर देश का नाम रोशन करना चाहती हूं।” श्वेता के इस सपने को साकार करने के लिए अटल आवासीय विद्यालय का सहयोग और इसरो में उनके चयन ने नई दिशा दी है।
UP Government Child Education

Hindi News/ Lucknow / UP Child Education: सपनों को मिल रही उड़ान: इसरो जाएगी अटल आवासीय विद्यालय की छात्रा श्वेता सत्ते

ट्रेंडिंग वीडियो