scriptJammu and Kashmir Election: जम्मू कश्मीर चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगी सपा, महाराष्ट्र पर भी टिकाई नजर | SP will field its candidate in Jammu and Kashmir election keeping an eye on Maharashtra also | Patrika News
लखनऊ

Jammu and Kashmir Election: जम्मू कश्मीर चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगी सपा, महाराष्ट्र पर भी टिकाई नजर

Jammu and Kashmir Election: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव जम्मू कश्मीर के चुनाव में उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। इस दौरान वह मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर प्रत्याशी उतार सकते हैं।

लखनऊSep 01, 2024 / 02:56 pm

Sanjana Singh

Jammu and Kashmir Election

Jammu and Kashmir Election

Jammu and Kashmir Election: अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय फलक पर पार्टी को स्थापित करने के लिए महाराष्ट्र से लेकर जम्मू कश्मीर तक निगाह लगा दी है। पार्टी जम्मू कश्मीर में पहली बार चुनाव लड़ने की तैयारी में है। वहीं, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में उसने पार्टी का विस्तार करने के लिए कई सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है। वह पहले कांग्रेस के साथ इन राज्यों में गठबंधन के तहत सीटें मांग रही है। बात नहीं बनी तो सपा अकेले ही मैदान में कूदने की तैयारी कर रही है।

जियालाल वर्मा बने जम्मू-कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष

अखिलेश यादव ने हाल में कश्मीर में काफी समय से सक्रिय व बसपा से आए जियालाल वर्मा को जम्मू-कश्मीर का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। पार्टी पुलवामा, सोपोर, इंदरवल, किश्तवाड़, राजपोरा, कुलगाम और अनंतनाग जैसी विधानसभा सीटों पर अपनी संभावनाएं तलाश रही है। उसे उम्मीद है कि यूपी में मिला मुस्लिमों का समर्थन का कुछ असर यहां उसे फायदा पहुंचा सकता है। पार्टी जल्द चुनाव लड़ सकने वाली सीटें चिन्हित करेगी। 
यह भी पढ़ें

खत्म हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, सीएम योगी ने अभ्यर्थियों को दी बधाई

मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर मजबूत प्रत्याशी तलाश रही सपा

सपा की कोशिश है कि इस राज्य में मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर मजबूत प्रत्याशी तलाशे जाएं। अभी दूसरे दलों से टिकट न मिलने वाले नेता भी साइकिल से चुनाव लड़ सकते हैं। यहां कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस गठजोड़ में कुछ और दलों के साथ सीटें तय कर ली हैं। अब सपा के लिए इस राज्य में कांग्रेस गठजोड़ में सीटें मिलने की उम्मीद कम है।

Hindi News / Lucknow / Jammu and Kashmir Election: जम्मू कश्मीर चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगी सपा, महाराष्ट्र पर भी टिकाई नजर

ट्रेंडिंग वीडियो