scriptविधान परिषद के सभापति रमेश यादव के पुत्र की मौत, दूसरी पत्नी ने लगाया यह आरोप | Samajwadi party Vidhan Parishad member Ramesh Yadav son dead news | Patrika News
लखनऊ

विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के पुत्र की मौत, दूसरी पत्नी ने लगाया यह आरोप

रविवार सुबह यूपी विधान परिषद के सभापति के छोटे बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।

लखनऊOct 21, 2018 / 04:23 pm

Abhishek Gupta

Abhijeet Yadav

Abhijeet Yadav

लखनऊ. रविवार सुबह यूपी विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत उर्फ विवेक यादव (21) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। विवेक की मौत किस कारण से हुई यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इधर परिवार का कहना है कि विवेक की मृत्यु समान्य रूप से सीने में दर्द के कारण हुई है। विधान परिषद के बेटे की मौत की खबर होते ही सत्तारूढ़ दल से लेकर विपक्षी दलों के कई नेता सभापति को सांत्वना देने के लिए उनके घर पहुंचे।
ये भी पढ़ें- इस सांसद ने कर दी सबसे बड़ी घोषणा, कहा- मायावती कर दें ऐसा, छोड़ दूंगा राजनीति, सभी दलों में हड़कंप

मां ने बताया कैसे हुई पुत्र की मौत-

जानकारी के अनुसार, दारुलशफा विधायक निवास के डी ब्लॉक के कमरा नम्बर 28 में विधानपरिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे पुत्र ने अपनी आखिरी सांस ली। विवेक की मां का कहना है कि विवेक शनिवार रात करीब 11 बजे घर आया था। उसके सीने में काफी दर्द हो रहा था जिसकी जानकारी होने पर उन्हों ने उसके सीने में मालिश कर उसे सुला दिया था। लेकिन सुबह काफी देर तक न उठने पर अभिजीत की मां ने उसे उठाना चाहा, तो वह नहीं उठा। शरीर में कोई भी हरकत न होने पर मां ने अपने बड़े पुत्र को भी बुलाया। भाई ने कमरे में आकर विवेक की नब्ज जांची, तो पाया कि उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौत को संदिग्ध बताया है।
ये भी पढ़ें- अमृतसर के दर्दनाक हादसे पर मायावती ने कर दी ऐसी घोषणा जो सीएम योगी भी नहीं कर सके

पुलिस का यह है कहना-

हजरतगंज थाने के पुलिस का इस मामले में कहना है कि मृतक के परिवारजन इसे सामान्य मौत बता रहे हैं। सीने में दर्द के बाद विवेक को अस्पताल लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। पुलिस के अनुसार मौत के असल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगी। विवेक की बॉडी का पोस्टमार्टम केजीएमयू के मॉर्चुरी में चल रहा है। आपको बता दें मृतक का परिवार पहले शव के पोस्टमाॅर्टम के लिए तैयार नहीं था, लेकिन पुलिस के समझाने पर वे आखिरकार इसके लिए मान गए हैं।
ये भी पढ़ें- पहली बार सीएम योगी व अखिलेश यादव दिखे साथ,किसी को नहीं थी इसकी उम्मीद

रमेश यादव की दूसरी पत्नी ने लगाया यह आरोप-

मृतक की मां का कहना है कि जब उनके बेटे की मौत हुई तो उनके पति की दूसरी पत्नी मीरा यादव का बेटा बिल्डिंग के नीचे मौजूद था, लेकिन वह देखने नहीं आया। वहीं दूसरी तरफ मीरा यादव ने पति रमेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी और बड़े बेटे अभिषेक की जान को खतरा है। मेरे पति हमारी हत्या करवा सकते हैं।

Hindi News / Lucknow / विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के पुत्र की मौत, दूसरी पत्नी ने लगाया यह आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो