scriptबहुत हुआ इंतजार, सपा ने इस पार्टी से कर लिया गठबंधन, जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची | Samajwadi party alliance with Gondwana gantantra party for election | Patrika News
लखनऊ

बहुत हुआ इंतजार, सपा ने इस पार्टी से कर लिया गठबंधन, जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

समाजवादी पार्टी तो पहले ही कांग्रेस का इंतजार कर हार चुकी है और अब इस पार्टी का सब्र भी टूट चुका है।

लखनऊOct 21, 2018 / 09:25 pm

Abhishek Gupta

Samajwadi Party

Samajwadi Party

लखनऊ. पांच राज्यों में चुनाव सर पर है, लेकिन कांग्रेस कुंभकर्णी नींद सो रही है। इसी कारण जो दल उनसे हाथ मिलाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वह इंतजार करते-करते थक गए हैं और अब दूसरी पार्टियों से दोस्ती करने में जुट गए हैं। समाजवादी पार्टी तो पहले ही कांग्रेस का इंतजार कर हार चुकी है और अब गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का सब्र भी टूट चुका है। ऐसे में दोनों पार्टियों ने आज औपचारिक रूप से गठबंधन का ऐलान कर दिया है।
ये भी पढ़ें- सपा विधान परिषद सदस्य के पुत्र की मौत, दूसरी पत्नी ने विधान परिषद सदस्य पर ही लगा दिया बहुत बड़ा आरोप

गठबंधन का हुआ ऐलान-

रविवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसका खुलासा किया। यहां छत्तीसगढ़ में मौके तलाश रही सपा को विधानसभा चुनाव से पहले अपना नया पार्टनर मिला गया। इस दौरान गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) के चीफ हीरा सिंह मार्कम ने सपा के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेस कर ऐलान किया कि छत्तीसगढ़ में उनका दल सपा से गठबंधन करेगा। आपको बता दे कि सपा की तरह जीजीपी भी पूर्व में कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने का मन बना रही थी। लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई पहल न होने के चलते व गठबंधन में देरी होने की वजह से ही पार्टी ने अब सपा के साथ चुनाव मैदान में उतरने का फैसला लिया।
ये भी पढ़ें- यूपी विधान परिषद के बेटे के निधन पर अखिलेश यादव व सीएम योगी ने जताई हैरानी, दिया बड़ा बयान

कांग्रेस कर रही थी देरी-

जीजीपी मुखिया हीरा सिंह ने साफ कहा कि कांग्रेस गठबंधन में बहुत देरी कर रही थी और अब तो छत्तीसगढ़ में नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसलिए उनके साथ अब चुनाव में उतरना संभव नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ में 60 सीटों पर, तो वहीं सपा 18 सीटें पर मिलकर चुनाव लड़ेगी।
सपा ने जारी की सूची-

इसी के साथ छत्तीसगढ़ में पहले व दूसरे चरण के चुनाव के लिए सपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जिसमें बिमलेश दुबे को जगदलपुर, छबिंद्र वर्मा को दंतेवाड़ा और संतोष सुमन को बीजापुर से पहले चरण वहीं नवीन गुप्ता को रायपुर वेस्ट, योगेंद्र भोई को बासना, सुबेंद्र सिंह यादव को वैशालीनगर, जिबन सिंह यादव को अकलतारा, अमरनाथ अग्रवाल को कोरबा और मुकेश लहारे को पामगढ़ से दूसरे चरण के लिए टिकट दिया गया है।
https://twitter.com/samajwadiparty/status/1054010311626424320?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / Lucknow / बहुत हुआ इंतजार, सपा ने इस पार्टी से कर लिया गठबंधन, जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

ट्रेंडिंग वीडियो