scriptउत्तर प्रदेश के टॉप 20 थानों के लिए जारी हुआ, रेड , ग्रीन और येलो अलर्ट, जानिए क्यों | Red, green and yellow alerts issued for top 20 police stations in Utta | Patrika News
लखनऊ

उत्तर प्रदेश के टॉप 20 थानों के लिए जारी हुआ, रेड , ग्रीन और येलो अलर्ट, जानिए क्यों

Top 10 police stations of Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर शाम को कानून व्यवस्था को लेकर बैठक बुलाई, लगी सबकी क्लास , दिए कड़े निर्देश।

लखनऊSep 26, 2023 / 07:47 am

Ritesh Singh

Video Conferencing

Video Conferencing

Top 10 good and bad police stations in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित एनेक्सी भवन में उत्तर प्रदेश के थानों , रेलवे के थानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता की । कानून व्यवस्था को लेकर की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने प्रयागराज के मंडलायुक्त,महोबा ,बलरामपुर, ललितपुर, कासगंज ,सहित कई पुलिस अधीक्षकों पर कड़ी नाराजगी भी जाहिर की । इस अवसर पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, पुलिस महानिदेशक विजय कुमार, स्पेशल डी जी प्रशांत कुमार, सहित कई बड़े अधिकारी शामिल रहे ।
प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री ने जारी किया बयान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से कानून व्यवस्था पर ली गई समीक्षा बैठक, के बाद PS होम संजय प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के अधिकारियों के साथ विस्तृत समीक्षा बैठक की है। थानाध्यक्ष से लेकर ADG और DG स्तर तक के करीब 2700 अधिकारी बैठक में मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

क्लैश ऑफ़ क्रिएटिविटी सीजन 3 आगाज, लखनऊ कानपुर के छात्रों ने जीता अवार्ड



मुख्यमंत्री ने गृह विभाग और पुलिस के कार्यों के प्रमुख समीक्षा के बिंदु हैं, अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था, आने वाले त्योहारों को लेकर कराए जाने वाली व्यवस्थाओं आदि तैयारियों को लेकर सभी अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री जल्द ही तैयारियों की समीक्षा बैठक भी करेंगे।


यूपी के टॉप 10 थाने

सीएम योगी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान, टॉप 10 सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले थाने की लिस्ट जारी की गई, इसमें 10 ऐसे भी थाने है जो अपने खराब प्रदर्शन के लिए जाने जाते है। बदायूं का दातागंज,फिरोजाबाद का सिरसागंज, अलीगढ़ का छर्रा,अयोध्या नगर, डेरापुर कानपुर देहात,सीसामऊ कानपुर शहर, नौगढ़ सिद्धार्थनगर,सदर फिरोजाबाद, कानपुर शहर का अनवरगंज भी टॉप 10 में शामिल।
खराब प्रदर्शन करने वाले थाने
सबसे खराब फिसड्डी क्षेत्र अधिकारियों के सर्कल की सूची। कोतवाली कानपुर शहर, बरहज देवरिया,मिल्कीपुर अयोध्या, सैदपुर गाजीपुर,राजापुर चित्रकूट, खेकड़ा बागपत, कैसरबाग लखनऊ, फतेहाबाद आगरा,सलेमपुर देवरिया का प्रदर्शन सबसे खराब।
उत्तर प्रदेश के टॉप 20 थानों के लिए जारी हुआ, रेड , ग्रीन और येलो अलर्ट, जानिए क्यों
उत्तर प्रदेश के टॉप 20 थानों के लिए जारी हुआ, रेड , ग्रीन और येलो अलर्ट, जानिए क्यों

Hindi News/ Lucknow / उत्तर प्रदेश के टॉप 20 थानों के लिए जारी हुआ, रेड , ग्रीन और येलो अलर्ट, जानिए क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो