scriptRajya Sabha Election 2024: विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर भड़के अखिलेश यादव, बोले, ‘अंतरात्मा वालों का अंतरखात्मा हो गया’ | Rajya Sabha Election 2024 Akhilesh Yadav angry over cross voting of MLAs | Patrika News
लखनऊ

Rajya Sabha Election 2024: विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर भड़के अखिलेश यादव, बोले, ‘अंतरात्मा वालों का अंतरखात्मा हो गया’

Rajya Sabha Election 2024: सपा में शामिल हुए गुड्डू जमाली (Guddu Jamali) ने कहा कि मेरे ऊपर हिंदू समाज के लोगों का अहसान है। मेरे 90 फीसदी दोस्त हिंदू हैं। मैं सोच भी नहीं सकता है कि हिंदू-मुसलमान को लड़ाया जा सकता है।

लखनऊFeb 28, 2024 / 02:46 pm

Sanjana Singh

Rajya Sabha Election 2024

Rajya Sabha Election 2024b

Rajya Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वोट करने वाले विधायकों पर कहा कि अंतरात्मा वालों का अंतरखात्मा हो गया है। वो लोग जनता का कैसे सामना करेंगे, जो भाजपा को हराकर आए हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज यानी 28 फरवरी को आजमगढ़ (Azamgarh) से दो बार विधायक रहे बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को अपनी पार्टी में शामिल कराने के मौके पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा को एक ग्रुप ‘सिद्घांतहीन भाजपा’ बना लेना चाहिए, जिसमें दूसरे दलों से तोड़कर लाए गए लोगों को रखा जाए। पीडीए का परिवार बढ़ते जाने से भाजपा का डर बढ़ता जा रहा है।

सपा विधायक मनोज पांडेय (Manoj Pandey) के बारे में उन्होंने कहा कि वो तो हमें भाजपा-आरएसएस के बारे में सूचनाएं देते थे। मुझे दुख है कि अब मुझे वो सूचनाएं कौन देगा। भाजपा प्रत्याशी को वोट करने वाले विधायकों पर नियम के अनुसार कार्रवाई होगी। पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) परिवार बढ़ता जा रहा है। लोग सपा में आ रहे हैं। 2024 के चुनाव में एक तरफ वो लोग हैं, जो संविधान को खत्म कर रहे हैं और दूसरी तरफ वो हैं, जो संविधान बचाने के लिए आगे आ रहे हैं। पहले कभी समुद्र मंथन हुआ था, अब संविधान मंथन होगा।

सपा नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि भाजपा राज में किसान, नौजवान और मुसलमान सब परेशान हैं। ये लोग भगवान राम का नाम लेकर बेईमानी करते हैं।

यह भी पढ़ें

UP में चली तबादला एक्सप्रेस, 12 IAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट


सपा में शामिल हुए गुड्डू जमाली ने कहा कि मेरे ऊपर हिंदू समाज के लोगों का अहसान है। मेरे 90 फीसदी दोस्त हिंदू हैं। मैं सोच भी नहीं सकता है कि हिंदू-मुसलमान को लड़ाया जा सकता है। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से कहा कि मैं जिंदगी भर सपा में ही रहूंगा और पीडीए को मजबूत करने का काम करूंगा।

Hindi News/ Lucknow / Rajya Sabha Election 2024: विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर भड़के अखिलेश यादव, बोले, ‘अंतरात्मा वालों का अंतरखात्मा हो गया’

ट्रेंडिंग वीडियो